समाचार

हवाई चप्पल पहनने वाले को हवाई जहाज पर बैठायेंगे : नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा

  • 28
    Shares
गोरखपुर से कोलकाता और दिल्ली के लिए स्पाइस जेट की फ्लाइट का शुभारंभ
-गोरखपुर से काठमांडू व पटना फ्लाइट पर भी  विचार
गोरखपुर, 4 अक्तूबर। नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी का एक सपना और उनका मूल मंत्र है ‘सबका साथ, सबका विकास’ और अगर सबका विकास होने वाला है तो पूर्वांचल व उप्र का भी पूरी तरह से विकास करना हैं। इसीलिए पूर्वांचल को हवाई यात्रा व हवाई सेवा से जोड़ा जा रहा हैं। आज दिल्ली व कलकत्ता के लिए बेहद कम दाम पर हवाई सेवा शुरू हो रही है। इसी तरह पटना काठमांडू, गुवाहाटी को जोड़ा जा सकता है इसके अलावा और बहुत से शहर जोड़े जा सकते हैं। हमारी कल्पना हैं कि हम हवाई यात्रा को एक सामान्य  व्यक्ति तक पहुंचायें। जो हवाई चप्पल पहनने वाले हैं इनको भी हम हवाई जहाज पर बैठायेंगे।
 श्री जयंत सिन्हा ने यह बातें गोरखपुर से कोलकाता और दिल्ली के लिए  स्पाइस जेट की फ्लाइट के शुभारंभ के मौके पर कहीं।
उन्होने कहा कि गोरखपुर में क्षमता है। यहां विकास हो रहा हैं। एम्स बन रहा है। धार्मिक पर्यटन हैं। इस क्षेत्र में नेपाल के साथ व्यापार बढ़ रहा हैं। इस कारण सरकार इस क्षेत्र में अधिक हवाई सेवायें देने के लिए कटिबद्ध हैं। हम लोग प्रयास कर रहे हैं। जिस तरह सरकार की  जनधन, फसल बीमा , मुद्रा योजना का लाभ एक सामान्य व्यक्ति को मिल रहा हैं। ठीक उसी तरह से सस्ती हवाई सेवा लोगों को उपलब्ध कराई जाएगी।
उन्होंने कहा कि स्पाइस जेट ने सिर्फ 2900 व 3000 का किरया रखा है। इससे गोरखपुर के लोग लाभान्वित होंगे। श्री सिन्हा ने कहा कि सासंद योगी आदित्यनाथ व कमलेश पासवान ने मांग की थी कि यहां की जनता जो कठिनाई सह रही हैं उसका समाधान हम लोगों को जल्द से जल्द करना चाहिए। पहले सिर्फ एअर इंडिया की फ्लाइट थी आज स्पाइस जेट की फ्लाइट नवरात्र के पावन अवसर पर शुरु हो गयी।
उन्होंने गोरखपुर टर्मिनल को वर्ल्ड क्लास का टर्मिनल बनाने का आश्वासन दिया।
इस मौके पर स्पाइस जेट के सीएमडी अजय सिंह ने कहा कि यहां फ्लाईट शुरु करने का मंत्री जी ने मुझ पर दबाव डाला। स्पाइस जेट अपनी सेवाएं 90 के दशक के बाद यहां से फिर शुरु कर रही है। सस्ता किराया, सफाई, समय से पहुंचाना हमारी वरीयता हैं। हम गोरखपुर से काठमांडू व गोरखपुर से पटना के लिए फ्लाइट की बात पर विचार कर रहे हैं।
मेयर सत्या पांडे ने अंडर पास बनाने  व किराया ना बढ़ाने का आग्रह किया। इस मौके पर सांसद कमलेश पासवान, नगर विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल, राकेश कालरा, बीएस मीना सहित तमाम लोग मौजूद रहे।
कोलकाता से गोरखपुर-दिल्ली और नई दिल्ली से गोरखपुर-कोलकाता के बीच चलेगी स्पाइस जेट की फ्लाइट
स्पाइस जेट की फ्लाइट कोलकाता से गोरखपुर-दिल्ली और नई दिल्ली से गोरखपुर-कोलकाता के बीच चलेगी।  यह वायु सेवा सस्ती होने के कारण आमजन के लिए भी सुलभ होगी। साथ ही इस क्षेत्र के विकास एवं पर्यटन की दृष्टि से नये आयाम प्रस्तुत करेगी। स्पाइस जेट फ्लाइट न एसजी -3271 कोलकाता से 11.40 पर चली और गोरखपुर अपराह्न 1.30 बजे पहुॅची और गोरखपुर से स्पाइस जेट फ्लाइट न. एसजी -3274 अपराह्न 2.30 बजे नई दिल्ली के लिए प्रस्थान किया।
नई दिल्ली से स्पाइस जैट फ्लाइट न एसजी -3273 का दूसरा विमान नई दिल्ली से 12.25 बजे प्रस्थान करेगा और गोरखपुर अपराह्न 2.10 बजे पहुॅचेगी। पुनः स्पाइस जेट फ्लाइट न एसजी 3272 गोरखपुर से अपराह्न 2.40 बजे से कोलकाता के लिए प्रस्थान करेगी और कोलकाता अपराह्न 4.15 पर पहुचेगी।