हैवेल्स ने गोरखपुर में लांच किया नया वॉटर प्युरिफायर

गोरखपुर, 22 फरवरी । हैवेल्स इंडिया लिमिटेड कंपनी ने एक खास अत्याधुनिक वॉटर प्युरिफायर की रेंज गुरुवार को लॉन्च की है। ये प्युरिफायर पानी में पीएच बैलेंस बनाए रखता है और रिवर्स ऑस्मोसिस (आरओ) प्रक्रिया के दौरान गायब हो जाने वाले आवश्यक मिनरल और तत्वों को ट्रेस कर पानी में वापस लाता है। । इनकी कीमत 10 से 23 हजार रुपये के बीच है।
हैवेल्स इंडिया लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट शंशाक श्रीवास्तव व डिप्टी जनरल मैनेजर अमित गुप्ता ने प्रेसवार्ता में बताया, ‘‘हम लगातार ऐसे अभिनव उत्पादों का निर्माण करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो हमारे उपभोक्ताओं के जीवन और स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करते हैं। इसलिए अपने उत्पादों के द्वारा हम देश के विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में रह रहे लोगों की अलग-अलग जरूरतों को पूरा कर पाते हैं। हम बड़े गर्व से यह घोषणा करते हैं कि हमारे वॉटर प्युरिफायर 100 प्रतिशत सुरक्षित और शुद्ध पीने का पानी उपलब्ध कराने लिए डिजाइन किए गए हैं। कंपनी ने डिजिटच, डिजीप्लस, यूटीएस, मैक्स, प्रो और यूवी प्लस नाम के छह प्रोडक्ट उतारे हैं।

उन्होंने बताया कि उप्र के अधिकतर क्षेत्रों में लोगों को प्रदूषित भूजल और प्रदूषित नदियों के कारण शुद्ध पेय जल के संकट का सामना करना पड़ रहा है। पिछले कई वर्षों की रिपोर्टों के अनुसार भूजल के अधिकतर स्रोत आर्सेनिक, सीसा और अन्य जहरीले रसायनों से दूषित हैं। सीवर और औद्योगिक अपशिष्ट के मिश्रित होने तथा कृषि में बड़े पैमाने पर उर्वरकों के उपयोग के कारण यहां पीने के पानी के अधिकतर स्रोत खतरनाक रूप से दूषित हो चुके हैं।

उन्होंने आगे बताया कि हैवेल्स ने विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में मौजूद इसी प्रकार की समस्त समस्याओं के शतप्रतिशत निवारण हेतु तकनीकी रूप से उन्नत श्रेणी के इन वाटर प्युरिफायर्स को गहन अनुसंधान करके डिजाइन किया है।

Leave a Comment

Skip to toolbar