जनपद

⁠⁠⁠ डीएम ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए स्वयंसेवी संगठनों से सहयोग मांगा

बाढ के बाद संक्रामक रोग को लेकर एलर्ट हुआ प्रशासन
महराजगंज,  27 अगस्त. रविवार को कलेक्ट्रेट सभागार में स्वयंसेवी संगठनों के साथ डीएम वीरेन्द्र कुमार सिंह ने बैठक की। बैठक में डीएम ने बाढ प्रभावित गांवों के लिए सहयोग एवं समय मांगा ताकि स्वास्थय के मुद्दे पर बाढ पीड़ितों को समुचित सहूलियत व सहयोग मिल सके। इसके लिए सभी एनजीओ को 5-5 गांव गोद लेकर सहयोग व मानीटरिंग करना होगा.
डीएम वीरेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि जिले में अब बाढ का पानी खसक रहा है। बाढ में मरे जीव -जंतुओ के सड़ांध व दुर्गंध से संक्रामक रोग दस्तक देने लगे हैं जिससे निपटने के लिए स्वयंसेवी संगठनों से विशेष सहयोग की आवश्यकता है। डीएम ने कहा कि बाढ विभीषिका में जहां आठ जनहानि हुई वहीं आठ मवेशियों की भी मौत हो गई है। वैसे तो स्वास्थ्य विभाग बाढ प्रभावित सभी गांवों में संक्रामक रोग से निपटने के लिए शिविर लगा रहा है। मगर सभी संगठन अपने गोद लिए गांवों एक पखवारे तक का समय व सहयोग दें।
डीएम ने कहा कि संगठनों के लोग अपने गोंद लिए गांव में जाकर स्वास्थ कर्मियों के साथ मानीटरिंग करें तथा सहयोग करें।
डीएम ने यह भी कहा कि बाढ प्रभावित गांवों साफ सफाई के लिए सफाई कर्मियों को लगाया गया है। एनजीओ के लोग ग्रामीणों को साफ सफाई के लिए जागरूक करना होगा. बैठक में डीएम वीरेन्द्र कुमार सिंह के अलावा एडीएम आरपी कश्यप, अजातशत्रु शाही, विनोद कुमार तिवारी, ज्ञानेन्द्र त्रिपाठी, विजय बहादुर सिंह , पशुपति तिवारी, सुनील पांडेय, नागेन्द्र पांडेय,  साधुशरण, राजू दूबे, फुलचंद अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment