यूपी विधानसभा चुनाव 2017

अमन मणि को नामांकन के लिए हाईकोर्ट ने दी अनुमति, जमानत पर सुनवाई 27 को

गोरखपुर, 11 फरवरी। पत्नी सारा सिंह की हत्या के आरोप में सीबीआई द्वारा गिरफृतार पूर्व मंत्री अमर मणि त्रिपाठी के बेटे अमन मणि त्रिपाठी को महराजगंज जिले की नौतनवां सीट से नामांकन करने के लिए हाईकोर्ट ने अनुमति दे दी है। हाईकोर्ट ने अमनमणि को नामांकन के लिए 13 फरवरी को महाराजगंज जाने की इजाजत दी है। हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि नामांकन के बाद अमनमणि को हर हाल में 13 फरवरी की शाम या 14 फरवरी की दोपहर तक वापस जेल पहुंचा दिया जाए।
अमनमणि इस समय डासना जेल में बंद हैं। उन्हें सीबीआई ने नवम्बर में गिरफतार किया था।
हाईकोर्ट के जज विपिन सिन्हा ने आज अमन मणि द्वारा चुनाव लड़ने के लिए नामांकन करने की प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए उन्हें 13 फरवरी को नामांकन करने की अनुमति दे दी। न्यायाधीश ने उनकी जमानत पर सुनवाई के लिए 27 फरवरी की तिथि निर्धारित की है। न्यायाधीश ने अमनमणि को नामांकन के लिए जेल से महाराजगंज ले जाने और ले आने का खर्च भी उन्हीं से वसूलने का आदेश दिया है। नामांकन के लिए ले जाते और ले आते वक्त अमन मणि एक सीओ और दो पुलिस कांस्टेबल की हर वक्त निगरानी में रहेंगे।
नामांकन के लिए अनुमति मिलने के बाद यह तय हो गया है कि अमनमणि चुनाव लड़ेंगे। वह जेल में रहते ही चुनाव लड़ेंगे और परिवारी जन उनके चुनाव संचालन का जिम्मा उठाएंगें।
अमनमणि वर्ष 2012 का चुनाव सपा के टिकट पर लड़े थे लेकिन उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा था।

Related posts