समाचार

अमित कुमार हत्याकांड : सवाल अनेक पर पुलिस के पास 50 घंटे बाद भी जवाब नहीं

सिसवा बाज़ार (महराजगंज), 23 मई। रविवार को दोपहर में हुए अमित हत्याकांड में 50 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस को कोई सफलता मिलती नज़र नही आ रही है।कोठीभार पुलिस ने पिता के तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत तो कर लिया है पर मार्ग दुर्घटना पर उसका फोकस बना हुआ है।

अगर परिस्थितियों पर गौर करें तो कई सवाल खड़े हो रहे है। अमित जब रायपुर स्थित अपने गैस एजेंसी पर बैठा था तो 11 बजे के करीब फोन किसका आया था जिसे सुनने के बाद अमित अपनी बाइक लेकर निकल गया। डेढ़ घण्टे बाद जिस चकरोड पर खेत में उसकी शव मिला वह रास्ता उसके रूटीन मार्ग से अलग था। शव से कुछ दूर पड़ी बाइक की चाबी कैसे ऑफ़ हो गई जब की गाड़ी न्यूट्रल में थी। जबकि गाड़ी का कंडीशन बता रही है कि वह कीचड़ में पहले गिर चुकी है जिसके निशान गाड़ी मौजूद है,जबकि खेत पूरी सूखा था। बाइक का हेड कवर क्रेक है परंतु स्पीडो मीटर का का कांच टूट गया था। अमित के सिर,आंख, चेहरा और दाहिने कंधे के नीचे चोट का निशान भी बहुत सारे सवाल को जन्म दे रहे है परंतु पुलिस इसे तेज रफ़्तार से गाड़ी चलाने को कारण चकरोड से छिटक कर गिरने से मौत की आशंका व्यक्त कर रही है।

मोबाइल कॉल डिटेल भी हो सकता है जांच में मददगार

गैस एजेंसी के मालिक अमित कुमार का मौत एक पहेली बनती जा रही है।इस प्रकरण में मोबाइल कॉल डिटेल बहुत हद तक मददगार साबित हो सकती है।प्रश्न ये उठता है कि आखिर वो कौन शख्स है जिसने अमित को घटना से डेढ़ घण्टे पहले ग्यारह बजे फोन किया था।उस से क्या बातें हुई।फोन सुनने के बाद अमित अपने बाइक से कहा चला गया था?

अमित का एक अच्छे बिजनसमैन के रूप में ख्याति पाना भी हो सकती है क़त्ल की वजह

अमित छोटी सी उम्र में एक माहिर बिजनसमैन के रूप में उभरने लगा था। वह अकेले ईंट भट्ठा, देशी शराब की दो दुकान व ग्रमीण गैस एजेंसी का कारोबार बहुत ही कुशलता से संभाल रखा था। अमित के पिता अशोक लेखपाल भी व्यवसायिक प्रतिस्पर्धा कारण हत्या की अंदेशा से इंकार नही कर पा रहे है। इसके अलावा भी चर्चाएं बहुत सारी वजहों के तरफ इशारा कर रहे है।
अभियोग और पीएम रिपोर्ट के आधार पर हो रही है विवेचना

कोठीभार के थानाध्यक्ष आंनद कुमार का इस संदर्भ में कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक अमित के सिर पर चोट लगने के कारण मौत तथा पिता द्वारा हत्या की आशंका किये जाने,  दोनों पहलुओं पर विवेचना प्रारम्भ कर दी गई है। पुलिस जल्द ही मामले की तह तक पहुँच जायेगी।

Related posts