समाचार

अमित शाह के रोड शो में लगा नारा-‘ उप्र में रहना है तो योगी-योगी कहना है ’

-आचार संहिता की उड़ी धज्जियां, प्रशासन से नोकझोंक

-भाजपा द्वारा बांटी गयी साड़ी में नजर आयी सैकड़ों ग्रामीण महिलाएं

गोरखपुर, 2 मार्च। छठवें चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ के साथ शहर में छह किलोमीटर का ‘ विजय शंखनाद रोड शो ‘ किया। मुस्लिम बहुल इलाके से निकले इस रोड शो में योगी आदित्यनाथ के समर्थकों ने ‘ पूर्वांचल में रहना है तो योगी-योगी कहना हैं ’, ‘ उप्र में रहना हैं तो योगी-योगी कहना हैं ’ और ‘ गोरखपुर में रहना हैं तो योगी-योगी कहना है ’ के नारे लगाए। मुस्लिम बाहुल्य इलाकों से गुजरते समय इन नारो में और आक्रमकता देखी गयी। रोड शो के नाम पर आचार संहिता की जमकर धज्जियां उड़ी और इसको लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से भाजपा नेताओं से बहस भी हुई।

a1cf2a8d-c5b5-4eda-acc2-0d0e669c4510

रोड शो निर्धारित 12 बजे से डेढ़ घंटा देर से शुरु हुआ। टाउनहाल से दोपहर 1.30 बजे भाजपा फूलों, बैनरों व पोस्टरों से सजाए गए एक रथ पर अमित शाह, योगी आदित्यनाथ और उनके अगल-बगल गोरखपुर शहर से भाजपा प्रत्याशी डा. राधा मोहनदास अग्रवाल, गोरखपुर ग्रामीण से प्रत्याशी विपिन सिंह व ओम माथुर सवार हुए। रोड शो शुरू होने से पहले सौ शंख बजाये गये।
रोड शो के आगे मोटरसाइकिल वालों का काफिला था। उसके बाद मीडिया वैन फिर अमित शाह का रथ, दो जीप थे। इसमें भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, राष्ट्रीय सचिव व प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा, राज्यसभा सदस्य शिव प्रताप शुक्ला, एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह, सांसद जगदम्बिका पाल, हरीश द्विवेदी, कमलेश पासवान, मेयर सत्या पांडेय, पूर्व मेयर अंजू चैधरी, पुष्पदंत जैन, उपेंद्र दत्त शुक्ल आदि शामिल सवार थे।

 

6dd74f16-37b2-4c09-a44f-2b91bb33025a
रोड शो वाली जगहों को झंडो, गुब्बारों व कटआउट से सजाया गया था। जगह-जगह रोड शो का स्वागत पुष्प वर्षा के द्वारा किया गया।
रास्ते में अमित शाह और योगी आदित्यनाथ हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन करते रहे।
रोड शो टाउनहाल, घोषकंपनी, रेती चैक, मदीना मस्जिद, गीता प्रेस, लाल डिग्गी, मिर्जापुर चैराहा, घासीकटरा, बक्शीपुर, अलीनगर, जटाशंकर, गंगेज चैराहा, सुमेर सागर होता हुआ विजय चैराहे पर पौने पांच बजे समाप्त हुआ।
रोड शो में सबसे ज्यादा नारा योगी आदित्यनाथ की शान में लगा। काफी दिनों बाद एक बार फिर गोरखपुर में ‘ गोरखपुर में रहना है तो योगी-योगी कहना है ’ सुना गया। यह नारा पूरे रोड शो के दौरान लगता रहा। बीच-बीच में वंदेमातरम और भारत माता की जय का भी नारा लगा।

a8db4bdb-6d02-46fe-b9ff-fff53d17a703
रोड शो पूर्ण होने में करीब तीन घंटे का समय लगा। आखिर में अमित शाह ने सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि गोरखपुर की जनता ने अभूतपूर्व समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता जाति-पात और तुष्टिकरण से परेशान है। भाजपा की दो तिहाई बहुमत से सरकार बनेगी।

टाउनहाल, जहां से रोड शो शुरू हुआ, वहां महात्मा गांधी की आदमकद प्रतिमा लगी हुई है। अमूमन यहां से शुरू होने वाले कार्यक्रमों में गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाता है। रोड शो शुरू होने के पहले भाजपा के किसी नेता ने गांधी प्रतिमा पर दो फूल चढ़ाना जरूरी नहीं समझा।

रोड शो में आचार संहिता का उड़ा माखौल 
रोड शो में आचार संहिता की जमकर मखौल उड़ाया गया। रोड शो वाले रास्तों पर पड़ने वाले बिजली के खम्भों पर बड़ी संख्या में नरेंद्र मोदी और अमित शाह के कटआउट लगाए गए थे। टाउनहाल को झंडों, कट आउटों व गुब्बारों से पाट दिया गया था। यह जानकारी मिलने पर प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने टाउनहाल पर भाजपा के बैनरों, झंडों व कटआउट हटाने शुरु किए। इस दौरान भाजपा और अधिकारियों के बीच तीखीं नोकझोंक हुई। भाजपाइयों ने आरोप लगाया कि सपा के इशारें पर कार्रवाई की जा रही है।
भाजपा ने बांटी ग्रामीण महिलाओं में साडि़यां
रोड शो को सफल बनाने के लिए सैकड़ो ग्रामीण महिलाओं को कमला का निशान व भाजपा के झंडे के प्रिंट वाली साडि़यां दी गई थी। ये महिलाएं गोरखपुर ग्रामीण क्षेत्र से आई थी। महिलाओं ने बताया कि एक दिन पहले उन्हें साडि़यां दी गई थीं और उन्हें पहन कर रोड शो में शामिल होने को कहा गया था।

रोड शो में रिवाल्वरधारी
रोड शो के दौरान एक कार्यकर्ता कमर में रिवाल्वर खोंसे हुए दिखा। इसकी खूब चर्चा रहीं। वह शख्स कई बार कैमरे की जद में भी आया लेकिन जब उसे अहसास हुआ कि कैमरे उसे कैद कर रहे हैं तो वह गायब हो गया।

Related posts