जनपद

केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने तीन दर्जन सड़कों का लोकार्पण किया  

देवरिया, 12 दिसम्बर। उत्तर प्रदेश केंद्रीय मंत्री एवं देवरिया के सांसद कलराज मिश्र ने पथरदेवा विधान सभा क्षेत्र के कंचनपुर में प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत निर्मित कई सड़को का 11 दिसम्बर की देर शाम लोकार्पण किया।

इस मौके पर श्री मिश्र ने कहा कि मैं देवरिया के विकास के साथ समस्याओं के समाधान की दिशा में निरन्तर प्रयास रत रहता हूं। सुरक्षित व सुविधाजनक यात्रा हेतु पीएमजीएसवाई के तहत 3 दर्जन सड़कें बनाने का कम शुरू हुआ था जिनमे से अधिक़तर पूरी हो चुकी हैं। एक सड़क पर कार्य चल रहा है जिसे जल्दी ही पूर्ण कर लिया जायेगा।

c7583064-e130-4b64-8c28-c6e25c5b478c

उन्होंने कहा कि 35.31 करोड़ की लागत से 83 किलोमीटर सड़के बनी हैं। देवरिया में जल्द ही बाई पास बनाने का कार्य शुरू हो जायेगा। कुशीनगर के तमकुही के पास पुल बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। पुल बन जाने के बाद कुशीनगर के पास यूपी -बिहार की सीमा पर फोर लेन सड़क का निर्माण होगा।

उन्होंने कहा कि मैंने प्राइवेट सेक्टर के अनेक उद्योगपतियों को देवरिया सहित पूर्वी उत्तर प्रदेस में लघु उद्योग लगाने हेतु आमंत्रित किया है जिसका लाभ शीघ्र नजर आएगा । उन्होंने कहा कि हम कम्यूटर शिक्षा और उससे जुड़े रोजगार के ज्यादा अवसर उपलब्ध कराने की दिशा में कार्य कर रहे हैं। बी टेक, पालीटेक्निक, आईटीआई के युवकों हेतु 16 तथा 17 दिसम्बर को रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है जिसमें देश की नामी कम्पनियां रोजगार देंगी। पिछले मेले में एक हजार से अधिक लोगों को नौकरी मिली थी।

Related posts