यूपी विधानसभा चुनाव 2017

कोई घोड़े पर तो कोई बैलगाड़ी पर सवार होकर आया नामांकन करने

महाराजगंज , 15 फरवरी। विधान सभा चुनाव के नामांकन में इस बार अजब-गजब रंग दिख रहा है। नामांकन के अन्तिम दिन मंगलवार को एक प्रत्याशी घोड़े पर सवार हो दुल्हे के वेशभूषा में पहुंचा तो एक बैल गाडी हांकते हुये किसान के माफिक नामांकन करने पहुंचा। नामांकन का यह तरीका सभी के आकर्षण का केन्द्र रहा तो वहीं नामांकन करने आने वाले प्रत्याशी अपने इस अंदाज पर खुशी से गदगद दिखे।
चार मार्च को होने वाले छठवें चरण के मतदान के लिये मंगलवार को नामांकन दाखिले के अन्तिम दिन जिला मुख्यालय पर खासा गहमा गहमी का का माहौल रहा। सदर विधान सभा के भाजपा व कांग्रेस सपा गठबंधन के प्रत्याशियों ने जहां अपने दमखम का ऐहसास कराया तो वहीं अजब गजब तरिके से नामांकन करने पहुंचे प्रत्याशी भी लोगों के आकर्षण का केन्द्र रहे। सिसवां विधान सभा से पीस पार्टी से नामांकन दाखिल करने पहुंचे यश कुमार त्रिपाठी बकायदा दुल्हे की वेशभूषा में टोपी माला पहने घोडे पर सवार हो पहुंचे तो लोग उनके पीछे खींचे चले आये।

6aab85e8-9713-443e-9185-a7ec624b9246

नौतनवां विधान सभा सीट से बहुजन मुक्ति पार्टी के प्रत्याशी शम्भू प्रसाद खाटी किसान के माफिक धोती कुर्ता पहन सिर पर पगडी बांध बैलगाडी हांकते हुये पर्चा दाखिला करने पहुंचे तो उन्हे देखने के लिये लोगों का हुजूम उमड पडा।प्रत्याशियों का भी अपने इस अंदाज पर अपना ही तर्क था। कोई लोकतंत्र के इस बारात का खूद को दुल्हा बता रहा था तो कोई लोकतंत्र में पूंजीपतियों की दखल और लग्जरी गाड़ियों में घुमने वाले नेताओं को जनसेवा की आड में अपनी राजनीति चमकाने का आरोप लगा रहा था।

Related posts