समाचार

खराब सड़क और जलजमाव से आक्रोशित छात्रों ने सड़क जाम किया

सिसवा , महराजगंज । क्षेत्र पंचायत कार्यालय व जनपद कुशीनगर को जोड़ने वाले  क्षतिग्रस्त ब्लाक रोड को न बनाने और बरसात में जलजमाव के बावजूद जनप्रतिनिधियों द्वारा कोई पहल न होने से नाराज स्कूली बच्चों का धैर्य शुक्रवार को जवाब दे गया। सैकड़ों की संख्या में आक्रोशित बच्चों ने ब्लाक रोड को जाम कर दिया। एक घण्टे बाद सिसवा चौकी प्रभारी के समझाने के पश्चात जाम हटा।
बता दें कि सिसवा ब्लाक रोड की दुर्दशा पिछले दो वर्षों से चली आ रही थी। शासन-प्रशासन व जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा के चलते दिनोंदिन यह सड़क क्षतिग्रस्त होती चली गयी। विगत 6 माह से इस सड़क पर चलना काफी दूभर हो गया था। किन्तु बरसात के बाद तो सड़क की स्थिति काफी ख़राब हो गयी। सड़क पर गड्ढों और भारी जलजमाव के चलते लोग गिरते पड़ते जा रहे थे। अभी विगत 25 जुलाई को सांय ग्रामसभा रायपुर निवासी 24 वर्षीय एक युवक बाइक से सिसवा की तरफ आ रहा था कि सड़क के बीचोबीच अनियंत्रित होकर गिर पड़ा।  युवक का सिर बुरी तरह फट गया और उसे गोरखपुर मेडिकल कालेज में भर्ती कराना पड़ा।
इस मार्ग सेन्ट जोसेफ्स स्कूल के हज़ारों बच्चों का प्रतिदिन आना जाना है। शुक्रवार को अपराह्न जैसे ही 3 बजे विद्यालय की छुट्टी हुई। आक्रोशित छात्र सड़क पर आकर जाम लगा कर जनप्रतिनिधियों के विरोध में नारे लगाने लगे। सड़क के दोनों तरफ जाम लगने से राहगीरों की लंबी कतार लग गयी। छात्रों का कहना था कि जब तक कोई प्रशासनिक अधिकारी सड़क की शीघ्र मरम्मत कराये जाने का आश्वासन नहीं देता, तब तक हम जाम नहीं हटायेंगे। सूचना पर सिसवा चौकी प्रभारी सतीश कुमार सिंह मय फ़ोर्स मौके पर पहुंचकर छात्रों को समझाने का प्रयास करने लगे। किन्तु छात्र मानने को तैयार नहीं हुये। पुलिस द्वारा काफी मनुहार के उपरान्त छात्रों ने जाम को समाप्त किया। इस दौरान छात्रों ने चेतावनी भी दिया कि अति शीघ्र सड़क को ठीक नहीं किया गया तो जलजमाव में रोपाई कर वृहद आंदोलन किया जायेगा।⁠⁠⁠⁠

Related posts