समाचार

गायब युवक की लाश मिलने के बाद उग्र भीड़ ने मदनपुर थाना जलाया

पुलिस कर्मियों की एक दर्जन से अधिक बंदूकें और वाहन जल कर खाक

देवरिया, 4 जनवरी। पांच दिन से गायब एक युवक की आज लाश मिलने के बाद गुस्साई भीड़ ने मदनपुर थाने पर धावा बोल थाने में आग लगा दी। आग में थाने के मालखाने में रखे एक दर्जन से अधिक असलहे, सी ओ के वाहन सहित एक दर्जन चार पहिया वाहन व बाइक जल गए। कुछ असलहे लूट भी लिए गए। पथराव और पिटाई से आधा दर्जन पुलिस कर्मी घायल हुए हैं।

ef8648ae-9a44-4f16-86cc-8a3561c61a7f

देवरिया जिले के मदनपुर निवासी रहमतुल्लाह (22 वर्ष ) 30 दिसंबर से लापता था। पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की थी। आज सुबह उसकी लाश मिली। शव मिलने के बाद मदनपुर के लोग गुस्से में आ गए और हजारों की संख्या में लोग थाने के पास जुट गए। पहले लोगों ने रास्ता जाम किया फिर थाने पर हमला बोल दिया।

rahamtullah

उस वक्त थाने में कुछ पुलिस कर्मी ही मौजूद थे । अधिकतर पुलिसकर्मी कस्बे में ड्यूटी पर तैनात थे। भीड़ ने थाने के एक-एक कमरे में आग लगाना शुरू कर दिया। मालखाने में भी आग लगा दी गई जिससे करीब एक दर्जन असलहे जल गए। कुछ असलहे लूट भी लिए गए।  सी ओ , थानेदार के वाहन सहित एक दर्जन बाइक फूँक दिए गए। डेढ़ घंटे तक थाना उग्र भीड़ के कब्जे में रहा।

f598ffef-c3d5-4dbc-b924-6a5936bcee2d

थाने के सभी रिकार्ड जल कर खाक हो गए हैं।  चार पुलिसकर्मियों को भी चोट आई है। इस समय मदनपुर में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। स्थिति फ़िलहाल नियंत्रण में है।

Related posts