समाचार

गोविवि छात्रों ने केंद्र सरकार, आरएसएस व जेएनयू वीसी का पुतला फूंका

गोरखपुर,25 जनवरी। जेएनयू में पीएचडी, एमफिल में प्रवेश हेतु केवल साक्षात्कार के अंक की वरीयता मानने और लिखित परीक्षा को केवल क्वालिफाइंग बनाने की व्यवस्था का विरोध व्यापक रुप लेने लगा हैं। इस व्यवस्था के विरोध में अनशन पर बैठे दिलीप यादव व अन्य को गोरखपुर विश्वविद्यालय के छात्रों ने समर्थन दिया हैं।
बुधवार को गोविवि के छात्र-छात्राओं ने सत्येन्द्र भारती व भाष्कर चौधरी के नेतृत्व में केंद्र सरकार, आरएसएस,दिल्ली पुलिस को सामंतवाद का प्रतीक बनाकर विवि के मुख्य द्वार पर उनका पुतला जलाकर सभा की।
इस मौके पर डा. हितेश सिंह ने आरोप लगाया कि अमूमन सभी विश्वविद्यालयों में साक्षात्कार में जाति देखकर अंक दिया जाता हैं। ऐसे में केवल साक्षात्कार के आधार पर प्रवेश की व्यवस्था दलितों व पिछड़ों के प्रवेश को सीमित करने की चाल हैं। हम इसे सफल नहीं होने देंगे।

छात्रसंघ अध्यक्ष अमन यादव ने कहा कि आरक्षण के साथ खिलवाड़ और उसको खत्म करने की साजिश बीजेपी व आरएसएस द्वारा किया जा रहा हैं। जेएनयू वीसी बीजेपी व आरएसएस के एजेंट हैं।विरोध की हर आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही हैं। हमें दिलीप व अन्य आंदोलनकारी के साथ खड़े होकर सरकार की साजिश का पर्दाफाश करना होगा।

e1966fef-2596-4c24-902a-4420bfe57cb4
अालिन्द ने कहा कि सरकार हमारे शिक्षित होने के सारे द्वार प्रतिबंध लगाकर हमें पिछड़ा रहने पर मजबूर कर रही हैं। यह नहीं चाहते कि दलित, आदिवासी, पिछड़े शिक्षित हों।
छात्रों ने हर स्तर से अपने अधिकारों को लेने का संकल्प लिया। हर स्तर की लड़ाई लड़ने की प्रतिबद्धता जताई।
इस मौके पर मनोज राव, दिवाकर, पंकज सिंह, कुलदीप रमन, मनीष यादव, शुभम् चौरसिया, विवेक कनौजिया, विद्या निषाद,नीतेश कुमार, राघवेन्द्र यादव, अखिलेश, कुलदीप, नन्हे लाल कनौजिया, सन्नी, अशोक यादव, पूजा, प्रतिमा, ज्योति, संजय प्रजापति, हरेंद्र गौतम, सूरज निषाद, मनोज यादव, संदीप सिंह, शिवम्, आशुतोष, पंकज, शिवशंकर, सत्यम, योगेश, अजय, धनंजय , रीतेश, संदीप, विवेक, राहुल सहित तमाम छात्र मौजूद रहे।⁠⁠⁠⁠

Related posts