समाचार

ग्रामीण क्षेत्रों में कैश की किल्लत बरकरार , आक्रोशित लोगों ने 2 घंटे तक रास्ता जाम किया

निचलौल (महराजगंज), 3 जनवरी। नोटबंदी के 55 दिन बाद भी बैंकों में कैश की किल्लत से जुझते लोगों का आक्रोश मंगलवार को फूट पडा। स्टेट बैंक के बाहर कैश खत्म होने का बोर्ड लगते ही आक्रोशित लोग सडक पर उतर गये और बैंककर्मियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुये चक्का जाम कर दिया। इस दौरन करीब दो घण्टे तक निचलौल-सिसवां मुख्य मार्ग जाम रहा।
नोटबंदी के 55 दिन बाद भी बैंकों में कैश की किल्लत बरकरार है। कैश की किल्लत से जुझते लोगों में असंतोष बढता जा रहा है। मंगलवार को सुबह के पांच बजे से ही कैश के लिये भारतीय स्टेट बैंक की घोडहवां शाखा के बाहर कतार में खडे लोगों को दोपहर के ढाई बजे तक कैश न मिलने पर लोगों का सब्र जवाब दे गया।आक्रोशित लोगों ने बैंक कर्मियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुये निचलौल सिसवां मुख्य मार्ग पर बैठ गये और चक्का जाम कर दिया।लोगों का कहना है सोमवार दोपहर बाद से ही बैंक में कैश न होने पर बैंक कर्मियों ने टोकन देकर आज भुगतान का आश्वासन दिया था लेकिन भुगतान नहीं किया जा रहा।जबकि दलालों को बैक डोर से बैंक भुगतान कर रहा है।

सूचना पर पहुंचे एसओ सुधीर कुमार सिंह ने लोगों को समझा बुझा कर किसी तरह मामला शांत कराया और सडक से जाम हटवाया। इस दौरान करीब दो घण्टे तक निचलौल-सिसवां मार्ग जाम रहा जिससे जाम में घण्टों फंसे राहगीर खास कर स्कूली बच्चों को भारी दुश्वारियां झेलनी पडी।

Related posts