समाचार

चुनाव ड्यूटी पर जा रहे पीठासीन अधिकारी की हार्ट अटैक से मौत

तीन हफ्ते पहले एक्सीडेंट हुआ था, बीमारी के कारण चुनाव ड्यूटी से मुक्ति की  गुहार लगाई थी लेकिन अफसरों ने एक नहीं सुनी 

गोरखपुर , 3 मार्च। चुनाव ड्यूटी के लिए जा रहे पीठासीन अधिकारी अस्दुल्लाह खान (46 वर्ष)  की रास्ते में हार्ट अटैक से मौत हो गई। श्री खान गोरखपुर के तिवारीपुर थाना क्षेत्र के इलाहीबाग मुहल्ले के निवासी थे और  पशु चिकित्सालय डवरपार में वेटनरी फार्मासिष्ट पद पर तैनात थे। उनका तीन हफ्ते पहले एक्सीडेंट हुआ था और उन्होंने चुनाव ड्यूटी से मुक्ति के लिए आवेदन किया था लेकिन अधिकारियों ने उन्हें फिट घोषित कर चुनाव ड्यूटी में जाने का निर्देश दिया था।

उनकी मौत के बाद डीएम डॉ संध्या तिवारी ने परिजनों को पाँच लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

अस्दुल्लाह खान की विधानसभा चिल्लूपार में पीठासीन अधिकारी पद पर ड्यूटी लगी थी। उनका 22 दिन पहले एक्सीडेंट हुआ था। एक्सीडेंट के बाद बाएँ हाथ से वह ठीक से काम नहीं कर पा रहे थे। चुनाव ड्यूटी से मुक्ति के लिए वह मेडिकल बोर्ड के समक्ष भी पेश हुए और उन्होंने अपने इलाज के पर्चे भी दिखाये। लेकिन बोर्ड ने उन्हें फिट घोषित किया और ड्यूटी पार जाने को कहा। इसके बाद भी वह प्रयास करते रहे लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली।

चुनाव  ड्यूटी को लेकर वह बहुत परेशान थे। शुक्रवार की सुबह वह ड्यूटी पर जाने के लिए तैयार हुए। उन्हें घबड़ाहट हो रही थी। इस पार उन्होने भाई को विश्वविद्यालय तक पहुँचाने को कहा जहां से चुनाव सामग्री लेकर उन्हें बूथ पर जाना था। घर से निकल कर वह सड़क पर पहुचे ही थे कि हार्ट अटैक आ गया। घर वाले जिला अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया।

अस्दुल्लाह खान के साले वासिम ने बताया है कि उनकी तबियत कई दिनों से खराब चल रही थी जिसकी सूचना उन्होंने पहले से दे रखी थी फिर भी उनकी ड्यूटी लगाई गई। रिजर्व ड्यूटी की गुहार भी नहीं सुनी गई। मेडिकल बोर्ड ने कह दिया कि दवा खाइए और ड्यूटी करिए। अब्दुल्ला के परिवार में उनकी पत्नी, 16 वर्ष का बड़ा पुत्र और 11 वर्ष के जुड़वां लड़का औए लड़की है। उनका एक छोटा भाई भी है। उनके निधन से परिवार में मातम है। मुहल्ले के लोग भी बहुत दुखी हैं।

Related posts