जनपद

छात्राओं ने रैली, झांकी और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया

सिसवा बाजार (महराजगंज ),31 जनवरी। मंगलवार को नगर में स्थित प्रेमलाल सिंहानिया कन्या इण्टर कालेज की छात्राओं ने स्लोगन लिखी तख्ती, झांकी और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया।
विधान सभा चुनाव के मद्देनज़र मंगलवार को दोपहर एक बजे के करीब विद्यालय की छत्राओं व शिक्षिकाओं ने विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार के प्रयोग करने के लिये जागरूकता रैली निकाली तख्ती पर लिखे स्लोगन और नारे लगाते हुए ‘ अपने मत का दान करो,मतदान करो मतदान करो ‘, ‘ सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो ‘, ‘ पहले मतदान फिर जलपान ‘, ‘ हम सबने ठाना है वोट डालने जाना है ‘ आदि नारों के साथ ट्राली पर सजे बुजुर्ग महिलाओं, दिव्यांगों,  मरीजो, मजदूरों, नई दुल्हनों की झांकी के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने निकली रैली में अनिल सिंह द्वारा मतदान को ले कर तैयार रीमिक्स भी लोगो को खूब पसंद आया। नगर के रेलवे स्टेशन रोड, गोपालनगर तिराहा, अमरपुरवा, रामजानकी मन्दिर रोड, स्टेट चौराहा, सब्जी मण्डी रोड, सायर स्थान, फलमंडी, स्टेट बैंक चौराहा,सब्ज़ी मण्डी, सोनार पट्टी,प्रेम चित्र मंदिर रोड, शायर माता मंदिर होते हुये पुनः रैली विद्यालय प्रांगण में पहुंची।

28121ea7-b6e8-4c0f-8824-1915a77570f8

रैली में विद्यालय की छात्राओं ने नगर के प्रमुख चौराहों पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से समाज के विभिन्न पहलुओं को रेखांकित कर मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए संकल्प दिलाया।इस अवसर पर प्रधानाचार्या शशिकला सिंह ने कहा कि मतदान लोकतंत्र का महापर्व है। इसलिए हमें अपने इस दायित्व का निर्वहन बिना लोभ लालच के पूर्ण निष्ठा और ईमानदारी के साथ करना चाहिए। लोकतंत्र की व्यवस्था में एक एक वोट का महत्त्व है।आप अपना वोट देकर एक स्वस्थ सरकार बनाने में भारतीय संविधान द्वारा दिये गए अपनी अधिकारों का प्रयोग करे।

e5b750b5-91ee-4602-a42c-2ae5f6c8bb8d
इस दौरान शिक्षिका सुमन सिंह, निर्मला सिंह, आकांक्षा पाण्डेय, अहिल्या तिवारी, कृष्णा मिश्रा, उषा गुप्ता, बबिता दूबे, कुसुम केडिया,प्रभुनाथ गुप्ता, संतोष चौहान, सूरज केसरी, मनोज रावत, कमलेन्दु पाठक, अभय पाण्डेय, गिरिजेश दूबे, गजेन्द्र यादव, एस के श्रीवास्तव सहित विद्यालय के समस्त शिक्षक/शिक्षिकायें रैली में मौजूद रहे।⁠⁠⁠⁠

Related posts