यूपी विधानसभा चुनाव 2017

जनता के मुद्दे गायब , नेताओं के जबानदराजी बन गईं सुर्खियां

सैयद फरहान अहमद
गोरखपुर, 25 फरवरी। उप्र विधानसभा चुनाव का आखिरी मरहला जैसे-जैसे करीब आ रहा हैं नेताओं की जबानदराजी तेज होती जा रही हैं। चार चरणों का मतदान मुकम्मल हो चुका हैं। तीन चरणों का मतदान बाकी हैं। यह जबानदराजी न्यूज चैनलों व अखबारों की सुर्खियां बन रही हैं। जबानदराजी हिंदू-मुसलमान से आगे निकलकर कब्रिस्तान और श्मशान और अब तो गधा, गाय, भैंस और बैल तक जा पहुंची हैं। विकास के बोल से शुरु हुआ यह सफर जबानदराजी की तरफ तेजी से गामजन हैं। इस जबानजराजी में पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम अखिलेश यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अमित शाह सबसे आगे हैं। इस एक हफ्ते में तो हद की इंतेहा हो गयी हैं।

पढ़िये और याद रखिए कि किसने क्या कहा 

👉23 फरवरी महराजगंज अमित शाह का बयान-कांग्रेस, सपा और बसपा के राज में गाय, भैंस, बैल का खून बहा

👉22 फरवरी को भी अमित शाह ने चौरी-चौरा की चुनावी रैली मेन कहा भाइयों कसाब से कुछ और मतलब मत निकालिएगा। कसाब से मेरा मतलब क से कांग्रेस, स से समाजवादी पार्टी और ब से…. तो पब्लिक ने आवाज लगाई बहुजन समाज पार्टी। इस बीच उन्‍होंने कहा कि जब तक इस कसाब को खत्‍म नहीं करोगे, तब तक उत्‍तर प्रदेश को मुक्ति मिलने वाली नहीं है।
👉अमित शाह का बयान- यूपी में इन दिनों दो शहजादे आ रहे। एक से माँ परेशान है तो दूसरे से बाप परेशान है।

👉अमित शाह-मुझे एक ताऊ मिले वो बहुत परेशान थे। मैंने पूछा क़ि क्या हुआ ताऊ। ताऊ बोले मेरा बैल गायब हो गया है। मैं बोला जब आजम की भैंस मिल सकती तो ताऊ तेरा बैल भी मिल जाएगा। ताऊ बोला नहीं अब तक तो वह बूचड़खाने में चला गया होगा । मैंने बोला अच्छा। सरकार बनने दो भाजपा की रात के 12 बजने से पहले विशेष प्रस्ताव ले आकर सभी बूचड़खाने यूपी के बंद करा दूंगा।
👉20 फरवरी को समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने पीएम मोदी और अमित शाह को आतंकवादी बताया है। न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए अपने इंटरव्यू में राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह दोनों आतंकवादी हैं और वो आतंक पैदा कर रहे हैं।
👉23 फरवरी गधे वाले बयान को लेकर मोदी ने कहा – मैं गर्व से गधे से प्रेरणा लेता हूं और देश के लिए गधे की तरह काम करता हूं। सवा सौ करोड़ देशवासी मेरे मालिक हैं। गधा वफादार होता है उसे जो काम दिया जाता है वह पूरा करता है।
👉19 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी ने फतेहपुर की विजय शंखनाद रैली कहा -गांव में अगर कब्रिस्तान बनता है तो शमशान भी बनना चाहिए। रमजान में बिजली मिलती है तो दिवाली पर भी बिजली मिलनी चाहिए। होली पर बिजली मिलती है तो ईद पर भी बिजली मिलनी चाहिए।जाति धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं होना चाहिए। दलित से पूछो तो वो बोलते हैं कि पूरा फायदा ओबीसी ले ले रहा है, ओबीसी से पूछो तो वो कहते हैं कि यह फायदा यादव ले रहे हैं। बाकी सब मुसलमानों को चला जा रहा है।
👉20 फरवरी को अखिलेश यादव -मैं अमिताभ बच्चन से अपील करते हैं कि वे गुजरात के गधों के लिए प्रचार न करें।
👉 9 फरवरी कौशाम्बी में बसपा के सतीश मिश्रा -वोटों के लिये लाशों पर चलती है भाजपा और सपा की राजनीति।
👉20 फरवरी को उरई में पीएम मोदी का बयान -बसपा का नाम बदल गया है, ‘बहनजी संपत्ति पार्टी’ हो गया है ।

👉21 फरवरी बहराइच भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव की कंस और औरंगजेब से तुलना की और कहा कि पिता को सत्ता से बेदखल कर अखिलेश ने सत्ता हासिल की

👉23 फरवरी को अंबेडकरनगर में  बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के विवादास्पद बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए आज कहा कि शाह से बड़ा ‘कसाब’ नहीं हो सकता।

 👉बसपा के अफजाल अंसारी ने गोरखपुर में सभा में अखिलेश यादव को औरंगजेब बताया ⁠⁠⁠⁠

Related posts