जनपद

जर्नलिस्ट प्रेस क्लब की बैठक में संगठन की मजबूती पर हुई चर्चा

महराजगंज, 13 नवंबर.  जर्नलिस्ट प्रेस क्लब भवन में सोमवार को पत्रकारों की बैठक हुई। बैठक के अध्यक्षीय संबोधन में क्लब के अध्यक्ष अजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि संगठन के लिए पत्रकार हित सर्वोपरि है। पत्रकार उत्पीड़न के मुद्दे को लेकर संगठन हमेशा संघर्षरत रहा है और आगे भी रहा है। पत्रकारों का उत्पीड़न किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
अध्यक्ष श्री श्रीवास्तव ने कहा कि पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंभ होता है, यह स्तंभ जितना मजबूती से खङे होगा लोकतंत्र उतना ही गरिमामयी होगा। अपनी जिम्मेदारी को निभाने के लिए पत्रकार बंधुओं को सजग एवं एकजुट होना पङेगा।
क्लब के संरक्षक जयप्रकाश सिंह ने कहा कि पत्रकार लोकतंत्र के सजग प्रहरी होते हैं ऐसे में उन्हें अपने दायित्वों का निर्वहन भी जिम्मेदारी पूर्वक करना होगा।
संरक्षक सुनील कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि जर्नलिस्ट प्रेस क्लब पत्रकारों की समस्या को लेकर मजबूती के साथ खङा रहता है। क्लब के वरिष्ठ सदस्य अभिषेक राज ने कहा कि पत्रकार  बंधुओं को अपनी कलम में धार लाने की जरूरत है। कलम में  धार न होने से भ्रष्टाचारी सक्रिय हो जाते हैं।
बैठक में वरिष्ठ पत्रकार संजय पांडेय, कौशल त्रिपाठी, आरएन शर्मा, विपिन श्रीवास्तव, विनोद गुप्ता, प्रदीप गुप्ता, सुधेश मोहन श्रीवास्तव, विनय कुमार नायक, विवेक जायसवाल,संदीप, सूरज शुक्ला, रमेश शुक्ला, किशन चंद,  राकेश प्रजापति, अभिषेक श्रीवास्तव, सुनील यादव आदि मौजूद रहे।

क्लब का वार्षिक अधिवेशन 17 दिसम्बर को

संगठन की बैठक में निर्णय लिया गया कि जर्नलिस्ट प्रेस क्लब का वार्षिक अधिवेशन 17 दिसम्बर को होगा। इसी बैठक में अगली रणनीति की रूपरेखा तय की जाएगी।

बृजेश पांडेय को दी गई श्रद्धांजलि

पत्रकार बृजेश पांडेय की असामयिक निधन पर संगठन की बैठक में पत्रकारों ने दो मिनट मौन धारण कर दिवंगत की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

Related posts