समाचार

जानलेवा हमले में घायल दलित युवक की मौत

कुशीनगर, 15 फारवरी । डेढ़ माह पहले जानलेवा हमले में घायल युवक की बुधवार को मौत हो गई। सुबह हालत खराब होने पर परिजन उसको लेकर जिला चिकित्सालय लेकर गये जहा चिकित्सको ने मेडिकल कालेज गोरखपुर के लिये रेफर कर था। गोरखपुर ले जाते समय घायल युवक की  रामकोला कस्बे में उसकी मौत हो गयी।

पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया और एहतियातन में पुलिसकर्मी लगा दिये गये है। आरोपी घर से फरार बताये जा रहे है।
खोटाही गांव के मन्नी टोला निवासी दलित श्रीनिवास का अपने ही गांव के कुछ लोगो से डेढ़  माह पहले विवाद हो गया था। घर वालो के अनुसार श्रीनिवास ने अपने ही गाँव के एक युवक की साइकिल चुराते हुये देख लिया थाऔर साइकिल स्वामी को उसकी जानकारी भी दे दी थी। उसी बात की खुन्नस को लेकर आरोपी ने सहयोगियों के साथ श्रीनिवास के ऊपर जानलेवा हमला कर दिया था। घायल श्रीनिवास को लेकर परिजन खोटाही पुलिस चौकी पर पहुचे थे। आरोप है कि तत्कालीन चौकी इंचार्ज ने कार्यवाही करने के बजाय परिजनों को चौकी से भगा दिया। इस बीच परिजन श्रीनिवास का इलाज करवाते रहे। मंगलवार को श्रीनिवास की हालत नाजुक हो गई। परिजन वुधवार की सुबह उसको लेकर पहले पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुचे उसके बाद उसको लेकर जिला चिकित्सालय वहा से चिकित्सको ने उसकी हालत नाजुक देखते हुये गोरखपुर के लिये रेफर कर दिया।जहा इलाज के लिये ले जाये जा रहे श्रीनिवास की रामकोला कस्बे में पहुचते ही उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने उसका शव अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया वही इस संवध में रामकोला पुलिस ने चार लोगो के खिलाफ हत्या दलित उत्पीड़न की धाराओ में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की धड़पकड़ की कार्यवाही तेज कर दी है।

Related posts