यूपी विधानसभा चुनाव 2017

जिसको हमने कचरे की तरह बाहर फेंक दिया, उसके कृत्य से हमको लेना -देना नहीं-योगी आदित्यनाथ

हिन्दू युवा वाहिनी के सुनील सिंह गुट की गतिविधियों पर बोले योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर, 7 फरवरी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा प्रत्याशियों का प्रचार कर लौटे भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने आज हिन्दू युवा वाहिनी का महानगर सम्मेलन कर संगठन को एकजुट करने और उसमें जोश फूंकने का काम किया। सम्मेलन में तो वह हिन्दू युवा वाहिनी के बागियों के बारे में नहीं बोले लेकिन मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि ‘ जिसको हमने कचरे की तरह निकाल बाहर फेंक दिया, उसके कृत्य से हमको लेना देना नहीं है। जिसका हमसे कोई सबंध नहीं हैं, उसके चिल्लाने का कोई मतलब नहीं हैं। वह लोग अपनी औकात में आ जायेंगे। ’
योगी आदित्यनाथ आज पिपराइच और पीपीगंज में भाजपा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को सम्बोधित करन के बाद शाम को दिग्विजयनाथ पीजी कालेज में आयोजित हिन्दू युवा वाहिनी के महानगर सम्मेलन में शामिल हुए। इस सम्मेलन में हिन्दू युवा वाहिनी के गोरखपुर शहर के 14 मंडलों और 70 वाडों के पदाधिकारी, कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सम्मेलन को लेकर कार्यकर्ताओं में ही नहीं मीडिया में भारी उत्सुकता थी कि योगी आदित्यनाथ अपने संगठन के बागियों के बारे में क्या बोलेंगे। आज ही सुबह हिन्दू युवा वाहिनी के बर्खास्त प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा था कि असली हिन्दू युवा वाहिनी उनके साथ है। आज जो सम्मेलन हो रहा है वह हिन्दू युवा वाहिनी का नहीं, भाजपा की बी टीम का सम्मेलन है।
योगी आदित्यनाथ ने खुद से बागियों के बारे में कुछ नहीं बोला। जब पत्रकारों ने पूछा तो बागियों के खिलाफ उन्होंने तीखे तेवर दिखाए और कहा कि जिसका हमसे कोई सबंध नहीं हैं, उनके चिल्लाने का कोई मतलब नहीं हैं। वह लोग अपनी औकात में आ जायेंगे। यह पूछे जाने पर कि सुनील सिंह कह रहे हैं कि योगी आदित्यनाथ को सीएम सीएम कैंडीडेट घोषित कर दिया जाये तो वे बीजेपी का विरोध नहीं करेंगे,योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिसको हमनें कचरे की तरह निकाल बाहर फेंक दिया, उसके कृत्य से हमको कोई भी लेना देना नहीं हैं। वह अपने कृत्य का खुद जिम्मेदार होगा। यह पूछे जाने पर कि हियुवा को लेकर जो गतिरोध या संकट था क्या वह समाप्त हो गया, उनका जवाब था कि यहां न गतिरोध था न कभी रहेगा। यहां पर कार्यकर्ता एक पक्ष के साथ चलता हैं। एक उद्देश्य के साथ चलता हैं। अगर कोई स्वार्थी तत्व कहीं घुस जाता हैं तो कार्यकर्ता स्वयं उसे बाहर निकाल देता हैं। उन्होंने कहा कि हिन्दू संगठनों का एक भी कार्यकर्ता बीजेपी के विरोध में नहीं जायेगा।

भाजपा में टिकट बंटवारे को लेकर मचे घमासान पर योगी ने कहा कि एक टिकट हैं सौ दावेदार हैं। हर कार्यकर्ता को दावेदारी करने का अधिकार हैं लेकिन जब टिकट वितरित हो गया है तो जो भाजपा का जो अधिकृत प्रत्याशी हैं उसी का समर्थन सब करेंगे। इसमें कोई दो राय और संदेह नहीं होना चाहिए। पिपराइच, गोरखपुर ग्रामीण, कैम्पियरगंज में कई दावेदार थे लेकिन सब मंच पर साथ थे। लक्ष्य एक हैं भाजपा को जिताओ प्रदेश में सपा-बसपा के कुशासन से मुक्ति पाओ। भाजपा राजनीतिक क्षेत्र में नेतृत्व दे रही हैं। सभी को उसका समर्थन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिन्दू युवा वाहिनी का उत्तर प्रदेश में बड़ा प्रभाव है। वाहिनी के कार्यकर्ता भाजपा के समर्थन में कार्य करेंगे।

सम्मेलन में योगी ने हिन्दू युवा वाहिनी के बागियों के बारे में हल्के से इशारा किया और कहा कि राजनीति विचार, मूल्य व आदर्श की होती है। राजनीति कपड़ा बदलने का माध्यम नहीं है। जब चाहा उपयोग किया और फिर छोड़ दिया। अवसरवादी और भ्रष्ट तत्वों को खारिज कर दीजिए। उन्हें मौका मत दीजिए। उन्होंने कहा कि जो कार्यकर्ता भ्रम में हों, भूले-भटके हों, गुमराह हो गए हैं उन्हें बातचीत कर समझाइए और वापस लाइए।
सम्मेलन में गोरखपुर शहर के भाजपा प्रत्याशी डा. राधा मोहन दास अग्रवाल, गोरखपुर ग्रामीण के भाजपा प्रत्याशी विपिन सिंह, हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश प्रभारी पीके मल्ल, रामभुआल कुशवाहा, ़ऋषि मोहन वर्मा, सौरभ विश्वकर्मा, विश्व हिन्दू महासंघ के डा. सीएम सिन्हा, भिखारी प्रजापति आदि मौजूद थे।

Related posts