समाचार

जेएनयू नारा प्रकरण का सच सामने नहीं ला पाने पर दिल्ली और केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

गोरखपुर , 9 फरवरी। जेएनयू में नारा  प्रकरण के एक वर्ष बाद भी दिल्ली पुलिस द्वारा चार्जशीट दाखिल नहीं करने , मुँहपर कपड़ा बांध नारे लगाने वाले युवकों को गिरफ्तार न कर पाने और केंद्र सरकार द्वारा इस मामले लटकाये रखने से आक्रोशित पूर्वांचल सेना ने आज विरोध प्रदर्शन कर दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार का प्रतीकात्मक पुतला दहन किया । इस दौरान दिल्ली पुलिस शर्म करो , गृहमंत्री मुर्दाबाद, छात्र विरोधी सरकार मुर्दाबाद के जोरदार नारे भी लगे ।
प्रदर्शनकारियों का कहना था कि देश को हिला देने वाले इस अति संवेदनशील मामले में दिल्ली पुलिस की लापरवाही के पीछे केंद्र सरकार का हाथ है, सत्ता में बैठे लोग नहीं चाहते की सच सामने आए ।
विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे पूर्वांचल सेना के अध्यक्ष धीरेन्द्र प्रताप ने कहा की हम जानते है रोहित वेमुला के सांस्थानिक हत्या व अख़लाक़ सहित देशभर में दलितों अल्पसंख्यको के उत्पीड़न के विरुद्ध उठती आवाजो को भटकाने और केंद्र में बैठी भाजपा सरकार के जुमलो, झूठे वादों और निकम्मेपन से जनता का ध्यान हटाने के उद्देश्य से फर्जी वीडियो को आधार बनाकर देश में एंटीनेशनल और राष्ट्रवाद का विवाद उत्पन किया गया । साथ साथ देश में सरकारों के अन्याय और अत्याचारो के विरुद्ध हमेशा से आवाज उठाने वाले देश के प्रतिष्टित शिक्षण संस्थान जेएनयू को बदनाम करने की कोशिश भी किया गया ।

cab8aee3-aa49-4417-8751-2f24430c97c3

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के दबाव में दिल्ली पुलिस ने जेएनयू  के छात्र नेता कन्हैया कुमार और उसके साथियों पर सेडिशन तो लगा दिया था पर आधार न होने के कारण उसके बेल का विरोध में कोर्ट में अपना पक्ष रखने से मना कर दिया था।

उन्होंने कहा कि केंद्र को डर है कि जेएनयू के छात्र बाइज्जत बरी होंगे तो सारा षडयंत्र देश के सामने आ जायेगा । उन्होंने कहा कि एक वर्ष बाद भी इस हाई प्रोफाइल मामले में हाईटेक मानी जाने वाली दिल्ली पुलिस द्वारा चार्जशीट न लगा पाने से देश की पुलिसिंग सिस्टम के भरोसे पर सवाल खड़ा दिया है।उन्होंने कहा कि सरकार इस मुद्दे को लटकाकर भुला देना चाहती है पर हम युवा देश के मूलभूत मुद्दो को हमेशा याद दिलाते रहेंगे । हमारा आंदोलन जारी रहेगा ।
इस अवसर पर पवन कुमार, अमर सिंह पासवान, सुनील पासवान, डा0 हृतेश सिंह, भास्कर चौधरी, बालमुकुंद वर्मा, प्रभात कुमार, रविंद्र चौरसिया, आकाश पासवान, सागर कुमार, विवेक, सत्येंद्र, सचिन पासवान, प्रशांत कुमार , दीपक कुमार , राधेश्याम शेहरा समेत भारी संख्या में युवा उपस्थित थे।

Related posts