जनपद

झाड़ू लगाने को लेकर दो पक्षों में मारपीट, तीन घायल

सिसवा बाजार (महराजगंज), 17 सितम्बर। कोठीभार थानाक्षेत्र के ग्रामसभा रमपुरवा में शनिवार की शाम झाड़ू लगाने के विवाद में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में विकलांग दम्पत्ति और उसकी पुत्री घायल हो गये। जिसमें गंभीर रूप से घायल 50 वर्षीया नगीना की हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने हमलावरों को हिरासत में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार गाँव के लक्ष्मण चौधरी और रामसेवक के बीच सफाई को लेकर आये दिन विवाद होता रहता था। लक्ष्मण और उसकी पत्नि नगीना दोनों शारीरिक रूप से विकलांग हैं। शनिवार को सांय करीब 7 बजे रामसेवक की पत्नी कुंती झाड़ू लगाकर कूड़ा करकट नगीना के घर के सामने लगा दिया। जब नगीना ने इसका विरोध किया तो कुन्ती और खदेरू पुत्र तुलसी ने नगीना पर रॉड और फरसे से हमला कर दिया। पत्नी पर हमला होते देख लक्ष्मण और उसकी बेटी संजू जब बीच-बचाव करने पहुंचे तो उसे भी पीटने लगे। जिनमें लक्ष्मण का सर बुरी तरह फट गया। और संजू का बायां हाथ टूट गया। घटना की सूचना मिलते ही कोठीभार पुलिस ने मौके पर पहुँच कर हमलावरों को हिरासत में लेकर घायलों को सिसवा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। जहाँ नगीना की हालत नाज़ुक होते देख उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वादी लक्ष्मण ने पुलिस को तहरीर दे दिया है। गाँव में चर्चा है कि रामसेवक गत वर्ष प्रधान का चुनाव लड़ा था। जिसमें लक्ष्मण के परिवार ने वोट नहीं दिया था। इसी बात को लेकर दोनों परिवारों में अनबन चल रही थी।
इस सम्बन्ध में थानाध्यक्ष कोठीभार आनन्द कुमार गुप्ता ने बताया कि विकलांग महिला पर हमला करने वालों को हिरासत में ले लिया गया है। मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जायेगी।

Related posts