समाचार

टेस्टिंग के समय पानी की टंकी ढही, दो मजदूर गंभीर रूप से घायल

गोरखपुर, 9 अक्टूबर. खजनी क्षेत्र के धधुआपार गांव में स्वच्छ पेय जल सप्लाई हेतु जल निगम विभाग द्वारा बनायी जा रही पानी की टंकी आज सुबह ध्वस्त हो गयी। मलबे में दबकर दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल मजदूरों को जिला अस्पताल में भारती कार्य गया है. विभाग के तहरीर पर  ठेकेदार के खिलाफ दर्ज कर दिया गया है. घटना की जानकारी होने पर तहसीलदार विपिन सिंह,जल निगम के इंजीनियर राम अधार सिंह, थानाध्यक्ष खजनी नासिर हुसैन, जल निगम के जेई मौके पर पहुंचे।
यह पानी की टंकी एक वर्ष से बन रही थी. इसका निर्माण मे0अमित कन्स्ट्रक्शन बस्ती करा रही थी. इसका ठेका एक करोड़ 57 लाख 17 सौ रूपये में हुआ था.   सोमवार को  टंकी के बन जाने के बाद टंकी में पानी भरा करके टेस्टिंग हो रहा था की अचानक पानी की टंकी गिरने लगा जिससे मजदूरो में भगदड़ मच गया. कई मजदूर तो भाग कर अपनी जान बचाने में सफल हो गए लेकिन सिद्धार्थ नगर निवासी सुधाकर के पैर में सरिया घुस जाने से और अजय का सर में दीवाल के बीच फस जाने से दोनों को काफी चोटें आईं.
पानी की टंकी केनिर्माण की गुणवत्ता से ग्रामीण संतुष्ट नहीं थे और इसकी शिकायत ग्राम प्रधान प्रहलाद द्वारा जेई व अन्य अधिकारियो से की गयी थी लेकिन अधिकारियों ने इस पर ध्यान नहीं दिया. जल निगम के इंजिनियर राम आधार सिंह ने अमित कन्स्ट्रक्शन को ब्लैक लिस्ट में डालने की सिफारिश की है.