जनपद

नगर निगमों में वर्ष 2001 तक कार्यरत दैनिक वेतन, संविदा/वर्कचार्ज कर्मचारी विनियमित होंगे, शासनादेश जारी

⁠गोरखपुर नगर निगम के 308 कर्मचारियों को लाभ मिलेगा 
गोरखपुर 30 सितम्बर। नगर निगम कर्मचारी संघ के अध्यक्ष/स्वायत्त शासन कर्मचारी महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष मुहम्मद आरिफ़ सिद्दीकी ने ⁠⁠वर्ष 2001 तक कार्यरत सभी दैनिक वेतन, संविदा/वर्कचार्ज पर रखे गये कर्मचारियों के विनियमितिकरण हेतु शासनादेश/नियमावली जारी होने पर प्रदेश सरकार को बधाई दी है।

उन्होने नगर निगम गोरखपुर के नगर आयुक्त से अनुरोध किया है कि  शासनादेश के अनुसार 31 दिसम्बर, 2001 तक कार्यरत दैनिक वेतन कर्मचारियों को शीघ्र विनियमित करें। नगर निगम, गोरखपुर में इस उक्त संवर्ग में 308 कर्मचारी कार्यरत हैं।  नगर निगम में उनके विनियमितीकरण के सापेक्ष पद भी रिक्त है। ऐसी स्थिति में विनियमितीकरण हेतु चयन समिति के माध्यम से विगत 20 वर्ष पूर्व से दैनिक वेतन में कार्यरत सफाई कर्मचारी, बेलदार, पम्प आपरेटर, ड्राईवर एवं लिपिक आदि संवर्ग के सभी कर्मचारियों को विनियमित किया जाय।

श्री सिद्दीकी ने कहा कि लगातार प्रयास करने के उपरान्त यह आदेश जारी होना कर्मचारियों के साथ ही साथ संघ एवं महासंघ की बहुत बड़ी जीत हुई है। इस शासनादेश जारी होने से पूरे प्रदेश के हजारों कर्मचारियों एवं उनके परिवार को सीधा लाभ मिलेगा।

Related posts