जनपद

निकाय चुनाव के लिये उड़न दस्ते का गठन

महराजगंज, 11 नवम्बर। जिला निर्वाचन अधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह ने जिले के दो नगर पालिका और पांच नगर पंचायत में निकाय चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिये उड़न दस्ते का गठन कर दिया है। प्रत्येक दस्ते में एक कार्यकारी मजिस्ट्रेट और एक उप निरीक्षक को रखा गया है।
नगर पालिका परिषद महराजगंज के लिये बनाये गये उड़न दस्ते में रमेश चंद व  राजेश मिश्र, नगर पालिका नौतनवा के लिये एसएन शुक्ला व मनोज सिंह,नगर पंचायत सिसवा के लिये गजेन्द्र सिंह व राजप्रकाश सिंह, नगर पंचायत आनंदनगर के लिये विपुल कुमार व मैनेजर यादव, नगरपंचायत निचलौल के लिये वेदप्रकाश चौरसिया व दुर्गेश सिंह, नगर पंचायत घुघली के विकास कुमार व बीबी सिंह यादव तथा नगर पंचायत सोनौली के लिये दिलीप सिंह व जगदीश प्रसाद को तैनात किया गया है।
अनुग्रह राशि निर्धारित
नगरीय निकाय चुनाव में तैनात होने वाले कर्मियों  की निर्वाचन कार्य के दौरान मौत और घायल होने की दशा में दिये जाने वाले अनुग्रह राशि का निर्धारण कर दिया गया है। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी अजातशत्रु शाही ने बताया कि ट्रेनिंग, मतदान और मतगणना के दौरान कर्मी के किसी असामयिक दुर्घटना में मृत्यु की दशा में 10 लाख, ड्यूटी के दौरान असामयिक दुर्घटना जैसे आतंकवादी हिंसा व हथियारों से आक्रमण से मौत की दशा में 20 लाख, उपरोक्त कारणों से घटित दुर्घटना में किसी अंग की स्थायी दिव्यांगता की दशा में 10 लाख और किसी अन्य कारण से घटित दुर्घटना में किसी अंग की स्थायी दिव्यांगता की दशा में पांच लाख अनुग्रह राशि देने की व्यवस्था बनायी गयी है।  अनुग्रह राशि का लाभ पाने के लिये शासन द्वारा निर्धारित मानकों का पालन करना होगा।
मतदान के दिन बंद रहेंगे प्रतिष्ठान
म नगर निकाय के मतदान के दिन नगरीय एरिये के सभी व्यवशायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। इसी प्रकार मतदान समाप्ति से 48 घंटे पूर्व तथा मतगणना  दिन शराब और मादक पदार्थों की दुकान बंद रहेगी।

Related posts