समाचार

पुलिस की पिटाई से अधेड़ की मौत, ग्रामीणों का पुलिस चौकी पर प्रदर्शन

कांग्रेस विधायक अजय कुमार लल्लू की अगुवाई में चार घंटे से चल रहा है धरना-प्रदर्शन
कुशीनगर, 26 मई। तमकुही क्षेत्र के कोईन्दी गांव में आज पुलिस की पिटाई से एक व्यक्ति की मौत के बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने थाने पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन पर बल प्रयोग करने से ग्रामीण और नाराज हो गए और उन्होंने क्षेत्रीय कांग्रेस विधायक अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में रामलीला मैदान में धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। धरना-प्रदर्शन रात 11 बजे तक जारी था।
पुलिस कप्तान भी मौके पर पहुंच गए हैं और ग्रामीणों से बात कर रहे हैं। ग्रामीणों की मांग है कि पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाए।
कोईन्दी गांव निवासी 65 वर्षीय खलील का गांव के किसी व्यक्ति से भूमि विवाद था जिसके बारे में पुलिस चैकी तमकुही में शिकायती पत्र दिया गया था। ग्रामीणों का आरोप है कि चौकी इंचार्ज के नेतृत्व में आए पुलिस कर्मियों ने दोनों पक्षों से बातचीत कर विवाद का निस्तारण करने के बजाय खलील को बुरी तरह पीटा जिससे उनकी मौत हो गई।
खलील की मौत से ग्रामीण आक्रोशित हो गए और वे शव लेकर पुलिस चौकी पहुंच प्रदर्शन करने लगे। इस पर पुलिस ने उन्हें खदेड़ने की कोशिश की। घटना की जानकारी मिलने पर क्षेत्रीय विधायक अजय कुमार लल्लू मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों के साथ रामलीला मैदान पर धरना शुरू कर दिया। ग्रामीणों की मांग है कि दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाए और उन्हें बर्खास्त किया जाए।

Related posts