समाचार

पूर्व सैनिक की आत्महत्या से आक्रोशित कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने प्रदर्शन किया

कांग्रेसियों ने दहन किया मोदी का पुतला

गोरखपुर, 3 नवंबर। नई दिल्ली में पूर्व सैनिक की आत्महत्या और अपने नेताओं को हिरासत में लिए जाने से नाराज कांग्रेसियों और आम आदमी पार्टी ने आज प्रदर्शन कर मोदी सरकार के खिलाफ जाम कर नारेबाजी जी।

कांग्रेस के जिला अध्यक्ष डॉक्टर सैयद जमाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को शास्त्री चौराहा पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला भी फूंका।

128a5088-bf1d-4775-b799-b0a8e64a13f6

पुतला दहन के बाद कांग्रेसी जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे वहां भी कांग्रेसियों ने नारेबाजी की और मांग से संबंधित ज्ञापन जिला अधिकारी को प्रेषित किया। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष ने कहा कि वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर रिटायर फौजी रामकृष्ण ग्रेवाल लंबे समय से दिल्ली के जंतर मंतर पर आंदोलन कर रहा था केंद्र का सरकार से नकारात्मक रवैया के कारण उसे जहर खाकर आत्महत्या करना पड़ा। सैनिकों के प्रति केंद्र सरकार कार्य हिटलरशाही बर्दाश्त योग्य नहीं है। जमाल ने कहा कि उनके नेता राहुल गांधी पीड़ित से मिलने राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल गए थे लेकिन केंद्र की तानाशाही पुलिस ने उन्हें हॉस्पिटल के भीतर नहीं जाने दिया और उंहें दो बार गिरफ्तार कर लिया गया। कहा कि शहीद सैनिकों और उनके बलिदान के नाम पर राजनीति करने वाली मोदी सरकार ने आत्महत्या करने वाले परिवार की सुधि लेने की जगह उनके पिता और पुत्र को हिरासत में ले लिया था। मोदी सरकार ने यह कृत्य कर अपने और अलोकतांत्रिक रवैया का परिचय दिया है। जमाने सैनिकों की वन रैंक वन पेंशन को शीघ्र पूरा किए जाने को जल्द ही स्वीकृत करने की मांग की है। इस मौके पर गोरख लाल श्रीवास्तव, तलत अजीज, तौकीर आलम, निर्मला वर्मा, विष्णु, प्रदीप, प्रमोद निषाद, प्रेमलता चतुर्वेदी, मंजू तिवारी, सैला अग्रहरि, स्नेह लता, एसपी उपाध्याय, विनोद जोसफ आदि मौजूद रहे।

aam-aadmi-party

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता शास्त्री चौराहे से जुलूस निकालकर जिलाधिकारी पहुंचे जहां उन्होंने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और संबंधित ज्ञापन जिला अधिकारी को सौंपा। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे पार्टी के जिला प्रवक्ता सतीश शुक्ला ने कहा की वन रैंक वन पेंशन का अधिकार प्राप्त ना होने के कारण रिटायर फौजी रामकिशन ग्रेवाल ने आत्महत्या कर ली जिस से उपजे हालात पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता में गहरा उबाल है। केंद्र की मोदी सरकार सैनिकों के प्रति तानाशाही हो गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जब सूरत से मिलने राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल पहुंचे थे। उन्हें वहां मिलने नहीं दिया गया। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस ने पीड़ित परिवार के परिजनों को भी हिरासत में ले लिया था। यह केंद्र सरकार की तानाशाही रवैया का जीता जागता प्रमाण है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के एक के बाद एक झूठ सामने आ रही है। सैनिकों को सम्मान का ढोंग करते हुए ढिंढोरा पीट रहे हैं और दूसरी तरफ दो बार राष्ट्रपति से सम्मानित मृतक फौजी के परिवार वालों का अपमान किया जा रहा है। इस मौके पर वैभव जयसवाल, तारिक अनवर, शशि भूषण अग्रवाल, फिरोज अंसारी, कलीम अहमद, अरशद खान, जयकुमार, राघवेंद्र यादव, आनंद, रोहित मिश्रा, जनार्दन सिंह सहित कई अन्य मौजूद रहे।⁠⁠⁠⁠

Related posts