समाचार

बीआरडी मेडिकल कालेज में जूनियर डॉक्टर आरती झा की मौत, परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया

गोरखपुर, 2 दिसम्बर । बीआरडी मेडिकल कालेज में गाइनी विभाग की जूनियर डॉक्टर आरती झा (26 वर्ष) की शुक्रवार की संदिग्ध हालात में मौत हो गयी।  गुलरिहा पुलिस ने उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की सूचना पाकर पोस्टमार्टम घर पर पहुंचे परिजनों ने हत्या किये जाने की आशंका जाहिर करते पुलिस को तहरीर दी है. परिजनों ने बीआरडी मेडिकल कालेज प्रशासन पर असहयोग का भी आरोप लगाया है.डॉ. आरती झा के पिता और भाई ने एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज से मामले की निष्पक्ष जांच और न्याय  लगाईं है.
बिहार प्रांत के दरभंगा जिले के आयाघाट इलाके के पौराराम गांव के मूल निवासी एवं वर्तमान में समस्तीपुर निवासी विजय कान्त झा की बेटी आरती झा बीआरडी मेडिकल कालेज के गाइनी विभाग में जूनियर डॉक्टर (जेआर-3) है।  वह कालेज के ही इंदिरा हॉस्टल के कमरा नंबर 35 में रहती थी। शुक्रवार की रात पौने दो बजे बीआरडी मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ. पी. के. सिंह ने  गुलरिहा पुलिस को सूचना दी कि पीजी की छात्रा आरती झा की मौत हो गयी है. तकरीबन रात ढाई बजे प्राचार्य ने इसकी जानकारी जूनियर डाक्टर के पिता को भी मोबाइल से दी और बताया कि उनकी बेटी की हालत सीरियस है वे जल्दी बीआरडी मेडिकल कालेज पहुंचें।
m2
डॉ आरती झा के शव के साथ माँ, पिता और भाई
सूचना पाकर पहुँची पुलिस ने प्रारम्भिक जांच के बाद घटना की जानकारी उच्चाधिकरियों को दी.इस बीच परिजनों की सूचना पर आरती झा के स्थानीय करीबी परिजन जटेपुर रेलवे कालोनी निवासी विवेकानंद चौधरी भी कालेज पहुँच गए. बीआरडी मेडिकल कालेज प्रशासन ने पहले तो उनसे कहा की आरती की मौत स्वाभाविक है. फिर कहा कि उसकी तबियत ख़राब थी और दवा की अधिक डोज लेने से उसकी मौत हो गयी है। विवेकानंद के अनुसार कालेज प्रशासन ने उन पर दबाव डाला कि वे बिना पोस्टमार्टम के डॉ आरती का शव ले जाय। उन्होंने इनकार कर दिया। आरती झा के शव को गाइनी विभाग में ही कालेज प्रशासन ने रखवा दिया और वहाँ सख्त पहरा बैठा दिया।
शनिवार की दोपहर आरती झा के पिता विजय कान्त झा, माता मीरा देवी और इकलौते भाई इंजीनियर प्रशांत कुमार झा व अन्य परिजनों के साथ पहुंचे। डॉ. आरती के हाथ में लगा इंट्राकैथ देखने के बाद वे दंग रह गए. पूछने पर पता चला कि डॉ. आरती की तबियत खराब होने पर यह इंट्राकैथ उसे उसकी सहेली डॉ. कामना ने लगाया था। शव देखने और परिस्थितियों को जानने के बाद परिजनों ने कहा कि डॉ. आरती ने ख़ुदकुशी नहीं की है, उसकी हत्या की गयी है.
पुलिस ने जूनियर डाक्टर के कमरे से एक डायरी को अपने कब्जे में लिया है. फोरेंसिक टीम ने भी मौके से जांच के लिए सैम्पल लिया. एसपी नार्थ गणेश साहा ने भी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की।       देर शाम परिजनों ने गुलरिहा थाने में तहरीर दिया जिसमें आरती झा की हत्या की आशंका जाहिर की  गई है.

Related posts