समाचार

बेहतर पुलिसिंग के लिए घटनाओं का मौके पर करें समाधान : राहुल भटनागर

गोरखपुर , 29 सितम्बर। पुलिसकर्मी ड्यूटी पर रहने के दौरान साफ सुथरी वर्दी और जूता बेल्ट पहनें।साथ ही घटनाओं की शुरुआत में ही उनका समाधान करने की कोशिश करें।क्योंकि आम आदमी पहले अपनी समस्याओं को लेकर सिपाही के पास ही जाता है। कोशिश हो कि ऐसी समस्याओं का समाधान अपने स्तर से कर दिया जाये।क्योंकि मामले उलझाने पर बड़ा स्वरूप धारण कर अधिकारियो के समक्ष जाते है। उक्त बातें प्रदेश के मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने जनपद दौरे पर गुलरिहा थाने पर कैंप लगाकर अधिकारियों के साथ पुलिसकर्मियों की सुनने के दौरान कही।

मुख्य सचिव ने बेहतर पुलिसिंग को लेकर पुलिसकर्मियों से अपने विचार साझा किया। इस अवसर पर डीजीपी जावीद अहमद,प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पांडा भी मौजूद रहे ।

आज गोरखपुर के मण्डलीय समीक्षा दौरे पर आये मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने मेडिकल कालेज दौरे के बाद गुलरिहा थाना में पुलिसकर्मियों के लिए जनचौपाल लगाकर पुलिसकर्मियों की समस्याएं सुनी। आज के मुख्य सचिव की जन चौपाल के मद्देनजर पुरे जनपद के पुलिस थानों से एक दारोगा,एक सिपाही को बुलाया गया था।

85331bcf-687d-4fca-9413-be0fae0a36ff

आज के चौपाल में आये पुलिसकर्मियों की अधिकतर समस्याओं में जमीनी विवाद ही प्रमुख था। कुछ पुलिस कर्मियों ने आवास और वाहन की समस्या का जिक्र किया।  इसके जवाब में मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने कहा कि पूरे प्रदेश में 1500 थाने है । हर थाने को 2-2 चार पहिया वाहन उपलब्ध कराए जाने के आदेश निर्गत किए जा चुके हैं। इनमें 600 थानों को दो पहिया और चार पहिया वाहन दिया जा चुका है। बाकी को भी जल्द ही आच्छादित कर दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त पूरे प्रदेश में 3000 चार पहिया वाहन और 15 सौ दो पहिया वाहन भी कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे। डीजीपी ने कहा कि इसके लिए पूरे प्रदेश में 25 जनपदों में 2000 आवास बनाने के लिए 500 करोड़ रुपए अवमुक्त कर दिए गए हैं ।

Related posts