समाचार

बैंक से कैश नहीं मिलने पर सिसवा में बवाल, करमही में सड़क जाम

सिसवा बाजार (महराजगंज), 16 दिसम्बर । शुक्रवार को सिसवा कस्बा स्थित भारतीय स्टेट बैंक की कृषि विकास शाखा में कैश न होने की वजह से बन्द पड़े बैंक को देखकर ग्राहकों का गुस्सा भड़क गया। ग्राहकों ने जमकर बवाल किया। करमही के पूर्वांचल बैंक का शटर बन्द होने पर ग्राहकों ने सिसवा-चिउटहां मार्ग को जाम कर दिया।
शुक्रवार को भोर से ही एस बी आई के कृषि और कामर्शियल शाखाओं पर ग्राहकों की लम्बी लाइन लगी हुई थी। कामर्शियल शाखा में तो बैंक खुलते ही 2 हज़ार का वितरण ग्राहकों में होने लगा। परन्तु कृषि विकास शाखा का 11 बजे बाद भी शटर नहीं खुला। जिसके चलते लाइन में खड़े पुरुष और महिलाओं का गुस्सा भड़क गया। ग्राहक हंगामा करने लगे। तब तक मौके पर सिसवा चौकी प्रभारी सतीश कुमार सिंह मौके पर पहुंचकर ग्राहकों को समझाने लगे। ग्राहकों का कहना था कि बैंक कर्मी कमीशन पर लोगों को पैसा बाँट रहे हैं। और सुबह से लाइन में लगे लोगों को पैसा नहीं मिल पा रहा है। चौकी प्रभारी के काफी मान मनौवल और सोमवार को कैश आने के आश्वासन पर लोगों का गुस्सा शांत हुआ और धीरे-धीरे लोग वापस लौट गये। इधर पूर्वांचल बैंक भी नहीं खुलने से ग्राहकों को निराश होकर लौटना पड़ा।

8561991a-888e-4b56-a3c8-39850101f1ec

जबकि इधर करमही स्थित पूर्वांचल बैंक में दो दिनों से कैश नहीं मिलने पर शुक्रवार को आक्रोशित महिलाओं ने सिसवा-सिंदुरिया मार्ग को जाम कर दिया। यहाँ बैंक में गुरुवार को कैश न मिलने से घण्टों लाइन में खड़े ग्राहकों को निराश होकर घर लौटना पड़ा। शुक्रवार को सुबह से ग्राहकों की लंबी लाइन लगी थी। परन्तु 11 बजे तक बैंक नहीं खुलने से ग्राहकों ने सिसवा-सिन्दुरिया मार्ग को जाम कर दिया। सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष आनन्द कुमार गुप्ता ने ग्राहकों को शान्त कर जाम हटवाया। इस दौरान बगही निवासिनी प्राणपति पत्नि ओमप्रकाश की बहू के इलाज़ के लिये पैसे नहीं मिलने पर थानाध्यक्ष ने अपने पास से दो हज़ार रुपया देकर उसका सहयोग किया।

Related posts