समाचार

मारकंडेय अध्यक्ष, धर्मेन्द्र उपाध्यक्ष, महेश्वर मंत्री और धनेश संयुक्त मंत्री बने

गोरखपुर जर्नलिस्ट्स प्रेस क्लब का चुनाव
गोरखपुर, 29 मार्च। गोरखपुर जर्नलिस्ट्स प्रेस क्लब के चुनाव में मारकंडेय मणि त्रिपाठी अध्यक्ष, महेश्वर मिश्रा उपाध्यक्ष, धर्मेन्द्र नारायण दूबे उपाध्यक्ष, धनेश संयुक्त मंत्री और महेन्द्र गौड़ पुस्तकालय मंत्री चुने गए। कार्यकारिणी सदस्य के लिए अनिल गुप्ता, सिराजुद्दीन खान व विजय सिंह पहले ही चुने जा चुके हैं।
चुनाव में 528 में से 426 सदस्यों ने मतदान किया। चुनाव अधिकारी बृजेश यादव ने देर शाम परिणाम घोषित किया। अध्यक्ष पद पर मारकंडेय मणि त्रिपाठी ने 288 मत प्राप्त कर बड़े अंतर से विजय प्राप्त की। मृत्युंजय शंकर सिन्हा को 70 और पंकज श्रीवास्तव को 68 मत मिले। महामंत्री पद पर महेश्वर मिश्र 228 मत प्राप्त कर जीते। मनोज यादव को 198 मत मिले। उपाध्यक्ष पद पर धमेन्द्र नारायण दूबे 178 मत प्राप्त कर विजयी हुए। अतुल मुरारी तिवारी को 128 और चंदन निषाद को 58 व विनय शर्मा को 62 मत मिले। संयुक्त मंत्री पद पर कांटे की टक्कर में धनेश 111 मत प्राप्त कर विजयी हुए। फैयाज अहमद को 108 और वनमाली को 108 और प्रदीप को 60 मत मिले। पुस्तकालय मंत्री पद पर महेन्द्र गौड़ 192 मत प्राप्त कर विजयी हुए। सुशील को 129 और विवेक अस्थाना को 103 मत मिले।
प्रेस क्लब का चुनाव हाईकोर्ट के आदेश पर हुआ है। प्रेस क्लब की कार्यकारिणी का चुनाव एक वर्ष के लिए होता है। पिछली कार्यकारिणी का कार्यकाल अगस्त 2016 में समाप्त हो गया लेकिन चुनाव नहीं कराने पर मारकंडेय मणि हाईकोर्ट गए। हाईकोर्ट ने रजिस्ट्रार सोसाइटी को चुनाव कराने का आदेश दिया। मतदाता सूची के विवाद को हल करने में भी काफी समय लगा। इस तरह निर्धारित समय से सात माह बाद प्रेस क्लब का चुनाव संभव हो पाया।

Related posts