समाचार

मूर्ति विसर्जन को लेकर मारपीट में युवक की मौत, ग्रामीणों ने युवक के शव के साथ 3 एनएच जाम किया 

परिजनों के तहरीर पर चार नामजद और दस अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज
कसया ( कुशीनगर), 3 नवम्बर। कसया थाना क्षेत्र के गाँव भरौली स्थित पोखरे में मूर्ति विसर्जन को लेकर हुये विवाद में एक युवक की मौत हो गई। युवक के मौत से आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने युवक का शव गोपालगढ़ के सामने राष्ट्रीय  राज मार्ग 28 पर रख जाम कर दिया। मौके पर पहुँचे उपजिलाधिकारी व पुलिस क्षेत्राधिकारी कसया के आश्वासन पर 3 घंटे बाद जाम समाप्त हुआ।
बुधवार की देर शाम गाँव गोपालगढ़ के कुछ युवक मूर्ति विसर्जन करने के लिए कस्बे के सटे गाँव भरौली स्थित पोखरे पर पहुँचे। वहाँ उनका कसया कस्बे के कुछ युवकों से विवाद हो गया।  कहासुनी कुछ ही देर में मारपीट में तबदील हो गई। मौके पर जुटे कुछ लोगो ने बीच-बचाव किया। इसके बाद गोपालगढ़ के युवक मूर्ति को लेकर बाईपास स्थित शिव मंदिर पोखरे ले गये और विसर्जन किया।

उधर मारपीट में घायल एक पक्ष के कुछ युवक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कसया गए और इलाज कराया।  मूर्ति विसर्जन में आया गोपालगढ़ का युवक संदीप चौरसिया पुत्र भृगुराज चौरसिया (24) जब देर रात घर नही पहुचा तो परिजन कुछ ग्रामीणों के साथ खोजते हुये भरौली स्थित पोखरे पर पहुँचे। देर रात तक कस्बे और भरौली पोखरे के बीच अफरा तफरी का माहौल कायम रहा। बताया जाता है कि भरौली पोखरे पर दोनों पक्षओ में ईंट पत्थर भी चले। गुरुवार की सुबह भरौली स्थित पोखरे से युवक का शव बरामद हुआ।

आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने युवक के शव को गोपालगढ़ के सामने राष्ट्रीय राज मार्ग 28 पर रख जाम कर दिया। परिजनों की मांग थी कि हत्यारे को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार किया जाये। उपजिलाधिकारी कसया व पुलिस क्षेत्राधिकारी के आश्वासन के बाद परिजन व ग्रामीण माने और जाम समाप्त किया। इसके पश्चात शव को पुलिस कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा।
थानाध्यक्ष उमाशंकर यादव ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर चार नामजद व दस अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

 

Related posts