समाचार

मेडिकल कालेज की सफाई व्यवस्था से असंतुष्ट दिखे कमिश्नर

गोरखपुर 2 नवम्बर । मण्डलायुक्त अनिल कुमार ने आज बी.आर.डी. मेडिकल कालेज के सेन्ट्रल लैब, वाह्य रोग विभाग आउटडोर विभाग, एन.आई.सी.यू. तथा 100 नम्बर वार्ड का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने साफ सफाई व्यवस्था ठीक न होने पर असंतोष ज़ाहिर करते हुए सीएमएस को निर्देश दिया कि प्रतिदिन दो बार वार्डों का निरीक्षण कर साफ सफाई व्यवस्था ठीक प्रकार से सुनिश्चित करायें।
उन्होंने प्रधानाचार्य एंव डाक्टरों से दवाओं की उपलब्धता, उपकरणों के संचालन एंव अन्य सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली। बताया गया कि सभी दवा उपलब्ध है, उपकरण भी संचालित है।
मण्डलायुक्त ने निरीक्षण दौरान प्रधानाचार्य एंव सीएमएस को निर्देश दिया कि गैलरी में प्रकाश की व्यवस्था की जाये जिससे गैलरी में अंधेरा न रहे। इस अवसर पर उन्होंने मरीजों की सुविधा के लिए डिस्पले बोर्ड लगाने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान बताया गया कि अस्पताल में पैरामेडिकल स्टाफ की कमी है। उन्होंने स्टाफ की कमी को दूर करने के लिए मिशन निदेशक एच.आर.एम. को उनकी ओर से पत्र भेजने को कहा। उन्होंने मरीजों से एंव उनके परिजनों से अस्पताल में मिल रही सुविधाओं दवाओं, जांच आदि के बारे में पूछताछ की। उन्होंने हास्पिटल मेनेजमेन्ट इन्फारमेशन सिस्टम के बारे में भी जानकारी ली और कालेज के अन्दर सड़कों की खराब स्थिति को भी ठीक कराने का निर्देश दिया। मण्डलायुक्त ने निरीक्षण के दौरान मेडिकल कालेज में स्वास्थ्य सुविधाओं के बेहतरी के लिए निर्माणाधीन भवनों के प्रगति के बारे में भी जानकारी ली।
इस मौके पर प्रधानाचार्य डा0 पी.के. सिंह, डा0 माहिम मित्तल, बाल रोग विभाग की अध्यक्ष डा0 महिमा मित्तल, सीएमएस व अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे।

Related posts