समाचार

विजय बहादुर पर टिकट काटने का आरोप लगा तहव्वर हुसैन ने दिया इस्तीफा

गोरखपुर, 6 नवम्बर । नगर निगम चुनाव करीब है लेकिन सपा में घमासान खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। रविवार को टिकट वितरण से नाराज वरिष्ठ सपाई, पूर्व जिला सचिव व पूर्व पार्षद हाजी सैयद तहव्वर हुसैन ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने टिकट काटने के लिए पूर्व विधायक विजय बहादुर यादव को जिम्मेदार बताया। उन्होंने जाफरा बाजार वार्ड से निर्दल चुनाव लड़ने का ऐलान भी किया।

काबिलेगौर टिकट वितरण को लेकर शनिवार को भी खूब हंगामा हुआ था। टिकट के दावेदारों ने टिकट कटने पर गहरी नाराजगी जताई थीं। एक पूर्व पदााधिकारी ने टिकट वितरण से आहत होकर त्यागपत्र दे दिया था। जिसका सिलसिला आज भी जारी रहा। सपा में टिकट को लेकर कई वार्डों में विवाद की स्थिति पैदा हो चुकी है। ऐसे में पार्टी को इसका गंभीर खामियाजा भी भुगतना पड़ सकता है। कई वार्डों में टिकट न मिलने से नाराज कार्यकर्ताओं ने निर्दल चुनाव लड़ने का फैसला ले लिया है।

रविवार को वरिष्ठ सपाई हाजी सैयद तहव्वर हुसैन ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को इस्तीफा भेज दिया। उन्होंने कहा कि पुराने, कर्मठ व ईमानदार कार्यकर्ता को टिकट देने के बजाए पीस पार्टी व आईएमआईएम से आये व्यक्ति को  विजय बहादुर यादव ने टिकट दिलाया। पार्टी के कर्मठ व ईमानदार कार्यकर्ताओं का अपमान किया जा रहा है। मुस्लिम नेता व मुस्लिम समाज विजय बहादुर यादव के कृत्य से नाराज है। मुस्लिम नेताओं की राजनीति समाप्त करने की कोशिश की जा रही है। मैंने अभी हाल में गुजरे विधानसभा चुनाव में गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा से टिकट के लिए दावेदारी की थीं लेकिन विजय बहादुर यादव के आने से मुस्लिम नेताओं की दावेदारी समाप्त कर दी गई। गोरखपुर की नौ सीटों पर एक भी मुस्लिम नेता को टिकट नहीं दिया गया। मेरा मानना है कि विजय बहादुर यादव का जन्म आरएसएस व बीजेपी में हुआ है। जिसका परिणाम यह हो रहा है कि गोरखपुर जिले में मुस्लिम नेताओं की राजनीति को समाप्त करने की कोशिश की जा रही है। पार्टी में उपेक्षा से आहत होकर पार्टी छोड़ने पर मजबूर होना पड़ रहा है।

Related posts