समाचार

शराब की गैरकानूनी दुकानों के विरोध में भाजपा विधायक धरने पर, पुलिस के खिलाफ नारेबाजी

भाजपा विधायक और एएसपी के बीच विवाद ने लिया नया मोड़

 

गोरखपुर, 10 मई। गोरखपुर नगर के भाजपा विधायक डॉ राधामोहन दास अग्रवाल और एएसपी चारु निगम के बीच 7 मई को हुए तकरार को लेकर गोरखपुर शहर की राजनीती गर्म हो गई है। भाजपा विधायक ने आज गोरखपुर प्रशासन और पुलिस पर शराब के अवैध करोबार को सरंक्षण देने का आरोप लगाते हुए गैर कानूनी शराब केंद्रों को बंद करने की  माँग को लेकर टाउनहाल स्थित गांधी प्रतिमा के पास धरना दिया। हालांकि विधायक ने इसे धरना के बजाय नागरिको से इस मुद्दे पर ज्ञापन लेने का कार्यक्रम बताया।

टाउनहाल पर भाजपा विधायक डॉ राधा मोहन दास अग्रवाल के समर्थन और पुलिस के विरोध में नारेबाजी की गई।

IMG_20170510_115507

भाजपा विधायक को समर्थन देने बड़ी संख्या में कई मुहल्लों की महिलाएं व सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग आये। भाजपा के कुछ कार्यकर्ता ही दिखे। भाजपा और हिन्दू युवा वाहिनी के संगठन से जुड़े बड़े नामों ने इस आंदोलन से दूरी बनाए रखी।

वक्ताओं ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि हाइवे से 500 मीटर की दूरी के अंदर शराब की दुकान न खोली जाय। इसके बावजूद हाइवे से 500 मीटर के अंदर घनी आबादी और स्कूल, धार्मिक स्थल के पास शराब की दुकानें खुल रही हैं। नागरिको की शिकायतों और विरोध को प्रशासन व पुलिस के अधिकारी  नजरअंदाज कर रहे हैं। मुख्यमंत्री के गृह जिले और शहर में अफसरों का रवैया हैरानी भरा है।

कई नेताओं ने एएसपी चारु निगम की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया और कहा कि उन्होंने पुलिस से बूढी महिलाओं, बच्चों पर लाठी चलवायी। एक गर्भवती महिला को पीटा। तब उन्हें महिलाओं के अधिकार के हनन की चिंता नहीं हुई लेकिन विधायक ने महिलाओं पर अत्याचार के लिए डांटा और उन्हें बिच में बोलने से मन किया तो उन्होंने उसे मुद्दा बना दिया। वक्ताओं ने कहा कि वह अफसरों के लिए बनी आचार संहिता का उल्लंघन कर लगातार फेसबुक पर इस प्रकरण पर लिख रही हैं। इस पर उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

IMG-20170510-WA0000

कई वक्ताओं ने मीडिया के रुख की भी आलोचना की और कहा कि मीडिया को आईपीएस अफसर के आंसू तो दिखे लेकिन महिलाओं, बच्चों की पिटाई नहीं दिखी, उनका वाजिब आंदोलन नहीं दिखा।

मौके पर तमाम लोगों ने नगर विधायक को शराब की दुकानों के सम्बन्ध में ज्ञापन दिया।

उधर इस मुद्दे पर कांग्रेस ने कल एएसपी के समर्थन में प्रदर्शन किया और विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Related posts