समाचार

हिन्दू युवा वाहिनी ने अपने सरपरस्त योगी आदित्यनाथ से बगावत की

कुशीनगर-महाराजगंज की छह सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए
हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा-‘ भाजपा ने योगी आदित्यनाथ पर काला जादू कर दिया है, वह काकस से घिरे हैं। भाजपा ने उन्हें अपमानित किया है, हम उनके सम्मान की रक्षा के लिए लड़ रहे हैं। भाजपा नेतृत्व ने योगी की सूची को कूड़ेदान में डाला ‘
योगी ने कहा-हिन्दू युवा पर वाहिनी से लड़ने पर कार्रवाई होगी
गोरखपुर, 27 जनवरी। हिन्दू युवा वाहिनी ने अपने सरपरस्त योगी आदित्यनाथ के खिलाफ बगावत कर दी है। हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह ने आज महराजगंज और कुशीनगर जिले छह सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित करते हुए कहा कि वह पूरे प्रदेश में भाजपा को हराने के लिए सभी सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेंगे। उन्होंने भाजपा पर टिकट वितरण में योगी आदित्यनाथ व हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ पर भाजपा ने काला जादू कर दिया है। इसलिए वह अपमानित होकर भी भाजपा का विरोध नहीं कर रहे हैं लेकिन हम उनकी सम्मान की रक्षा करने के लिए चुनाव लड़ेंगे।
उधर योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हिन्दू युवा वाहिनी का कोई कार्यकर्ता यदि विधानसभा का चुनाव लड़ता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। व्यक्तिगत रूप कोई भी चुनाव लड़ने को स्वतंत्र है लेकिन वह हिन्दू युवा वाहिनी का बैनर इस्तेमाल नहीं कर सकता क्योंकि यह सांस्कृतिक संगठन है। संगठन का जो भी राजनीतिक इस्तेमाल करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने की बात करने वाले राष्ट्र द्रोहीतत्वों के षड्यंत्र के शिकार हुए हैं। वे लोग हमें सम्मान के बारे में नहीं बता सकते जो चंद पैसों में बिक जाते हैं। उन्होंने कहा कि जो पदाधिकारी संगठन से निकाल दिए गए हैं, वही गलत काम कर रहे हैं।

1b14c03b-05cf-4da7-9ef1-8c4207d79f9a
हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह संगठन के नेताओं से साथ

हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह ने आज कुशीनगर जिले की खड्डा विधानसभा क्षेत्र से अजय गोविन्द राव शिशु, पडरौना से राजन जायसवाल, कुशीनगर से राजेश्वर गोविन्द राव, महराजगंज जिले की पनियरा सीट से सतीश सिंह सैंथवार, सिसवा से ज्योतिष मणि और फरेन्दा से जितेन्द्र शर्मा को संगठन से चुनाव लड़ाने की घोषणा की।
हिन्दू युवा वाहिनी का गठन योगी आदित्यनाथ ने वर्ष 2002 में किया था। यह संगठन उनकी निजी सेना के रूप में कार्य करती रही है। योगी आदित्यनाथ इसे सांस्कृतिक संगठन बताते रहे हैं। वर्ष 2002 के बाद हर विधानसभा व लोकसभा चुनाव में योगी आादित्यनाथ इस संगठन के लोगों को भाजपा से टिकट दिलाने की मांग करते रहे हैं और अपने प्रयास में सफल भी रहे हैं। कई बार भाजपा की ओर से कम संख्या में टिकट दिए जाने पर उन्होंने भाजपा नेतृत्व के खिलाफ बगावत भी की थी लेकिन संगठन के नेताओं की बढ़ती महत्वाकांक्षाओं को रोक पाना अब उनके लिए भी मुश्किल हो रहा है। गोरखपुर और बस्ती मंडल की हर सीट पर हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता भाजपा से टिकट चाहते थे लेकिन भाजपा ने हियुवा के चार लोगों को ही टिकट दिया। इसके अलावा योगी की पंसद के कुछ और लोगों को भी भाजपा नेतृत्व ने टिकट दिया जो हिन्दू युवा वाहिनी से नहीं जुड़े थे।

7733c42c-fe8a-436c-a71d-4a74d958494a
इसी बैठक के बाद हिन्दू युवा वाहिनी ने भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया

हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि संगठन ने 17 सीटों पर टिकट मांगा था लेकिन सिर्फ दो स्थानों-डुमरियागंज से राघवेन्द्र सिंह व मेंहदावल से राकेश सिंह बघेल को टिकट दिया गया। कैम्पियरगंज से फतेहबहादुर सिंह, पिपराइच से महेन्द्र पाल सिंह, गोरखपुर ग्रामीण से विपिन सिंह और सहजनवां से शीतल पाडेय को टिकट दिया गया है जो हिन्दू युवा वाहिनी से जुड़े नहीं हैं।

438f53ae-d282-4d5f-b2a4-d7cae0e42f9d
हिन्दू युवा वाहिनी के उम्मीदवारों की सूची

श्री सिंह ने कहा कि भाजपा नेतृत्व लगातार योगी आदित्यनाथ का अपमान कर रहा है। पांच बार से लगातार सांसद चुने जाने के बावजूद उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में युवाओं की मांग के बावजूद उन्हें मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं बनाया गया। यही नहीं उन्हें चुनाव संचालन में भी नहीं रखा गया और परिवर्तन यात्रा के बैनर व पोस्टरों से उनका चेहरा गायब कर दिया गया। उन्होंने टिकट के लिए जो सूची दी है, उसे कूड़ेदान में डाल दिया गया। योगी आदित्यनाथ संत है, इसलिए उनको मान-अपमान की चिंता नहीं है लेकिन हम कार्यकर्ता इसको बर्दाश्त नहीं करेंगे। पूर्वी उत्तर प्रदेश में भाजपा ने टिकट बेचने का काम किया है। ‘ महाराज जी ’ पर भाजपा ने काला जादू कर दिया है, वह काकस से घिर गए हैं लेकिन हम लोगों को विश्वास है कि वह हिन्दू युवा वाहिनी के मंच पर आएंगे और आशीर्वाद देंगे। यह धर्मयुद्ध है। हमें भाजपा का विरोध करना है। ‘
यह पूछे जाने पर कि क्या योगी आदित्यनाथ को इस निर्णय से अवगत कराया गया है, सुनील सिंह ने कहा कि दो दिन पहले हमने इस बारे में अवगत कराया था। तब उन्होंने कहा कि मै बात करता हूं लेकिन कोई निर्णय नहीं आया। इसलिए हमने आज उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिया। ’

Related posts