समाचार

सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर साल्व करवाने वाले गिरोह के 11 लोग गिरफ्तार

  • 49
    Shares
गोरखपुर, 18 जून. सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर साल्व करवाने वाले गिरोह के 11 लोगों को एसटीएफ ने सोमवार की सुबह गोरखपुर रेलवे स्टेशन रोड से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार लोगों में 4 बिहार और 7 गोरखपुर के रहने वाले हैं।
एसटीएफ के अनुसार एक मास्‍टर माइंड अनिल गिरि गोरखपुर और दूसरा धीरेन्‍द्र उर्फ धीरू बिहार का रहने वाला है। आरोपितों से पूछताछ के बाद टीम बिहार के रहने वाले सरगना की तलाश में लगी है। एसटीएफ का दावा है कि पकड़े गए अभ्यर्थियों की की जगह परीक्षा में शामिल होकर पेपर सॉल्व करते लेकिन उससे पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों के कब्जे से 5.78 लाख रूपया नकद बरामद किया गया है। पूछताछ इनकी पहचान पीपीगंज के तिघरा निवासी अनिल गिरी, संजीव सिंह उर्फ चंचल, करतहरी निवासी आनंद यादव, हरपुर बुदहट के दवेरार तुला निवासी सुनील और उरुवा के मठ भताड़ी निवासी अमरनाथ के रूप में हुई है।
आइजी एसटीएफ अमिताभ यश ने बताया कि सूचनाएं मिली थीं कि गोरखपुर में कई सेंटर पर होने वाली इस परीक्षा में धाधली करने वाला गिरोह सक्रिय है। यह लोग अभ्यर्थियों से अवैध वसूली कर परीक्षा में उनके स्थान पर सॉल्वर बैठाकर परीक्षा पास कराने का ठेका लेते हैं। सूचना के आधार पर आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। सभी से पूछताछ चल रही है। सोमवार को प्रदेश में उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल एवं पीएसी भर्ती के लिए परीक्षा शुरू हुई।

Add Comment

Click here to post a comment