जनपद

महराजगंज जिले में राम प्रधान के तीन, सदस्य के 62 तथा बीडीसी के दो पदों पर 22 फरवरी को होगा चुनाव

महराजगंज, 6 फ़रवरी। जिला निर्वाचन अधिकारी वीरेन्द्र कुमार सिंह ने जिले में ग्राम प्रधान के तीन, ग्राम पंचायत सदस्य के 62 तथा क्षेत्र पंचायत के दो पदों पर उप चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दिया है।

जारी कार्यक्रम के मुताबिक 12 फरवरी को प्रातःदस बजे से सायं 4 बजे तक नामांकन होगा तथा 13 फ़रवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी।  इसी प्रकार 15 फरवरी की अपराह्न तीन बजे तक पर्चा वापसी का समय निर्धारित किया गया है जबकि उसी दिन तीन बजे के बाद चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा। मतदान 22फरवरी को प्रातः सात बजे से सायं 5बजे तक होगा। मतों की गणना 24 फरवरी को प्रातः आठ बजे से कार्य समाप्ति तक होगी।
उप चुनाव के लिए 12 निर्वाचन तथा 24 सहायक निर्वाचन अधिकारी नामित
जिला निर्वाचन अधिकारी वीरेन्द्र कुमार सिंह ने पंचायत के विभिन्न पदों पर होने वाले चुनाव के लिए सभी 12 ब्लाकों पर एक-एक निर्वाचन तथा दो-दो सहायक निर्वाचन अधिकारी नामित कर दिया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी वीरेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि घुघली ब्लाक के लिए सहायक विकास अधिकारी कृषि गोपाल  प्रसाद को निर्वाचन तथा साथ में दो सहायक निर्वाचन अधिकारी लगाए गए हैं।
पनियरा ब्लाक के लिए बीडीओ पनियरा आनंद प्रकाश गुप्ता को निर्वाचन अधिकारी नामित किया गया जबकि दो अन्य सहायक निर्वाचन अधिकारी  नामित हैं। मिठौरा ब्लाक के लिए सहायक विकास अधिकारी आईएसबी विजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि निर्वाचन तथा दो अन्य को सहायक निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है  ।
इसी प्रकार नौतनवा ब्लाक के लिए सहायक विकास अधिकारी आईएसबीए धनेश यादव को निर्वाचन तथा दो अन्य को सहायक निर्वाचन अधिकारी नामित किया गया है। लक्ष्मीपुर ब्लाक के लिए बीडीओ बसंती देवी को निर्वाचन अधिकारी तथा दो अन्य को सहायक निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है।
निचलौल ब्लाक के लिए निर्वाचन अधिकारी एडीओ आईएसबी ओंकार नाथ सिंह को
निर्वाचन तथा दो अन्य को सहायक निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया है। बृजमनगंज के लिए एडीओ पंचायत  विनय स्वरूप मिश्रा को निर्वाचन तथा दो अन्य को सहायक निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है।
परतावल ब्लाक के लिए एडीओ आईएसबी गिरिजेश कुमार को निर्वाचन तथा दो को सहायक निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया है। फरेन्दा ब्लाक के लिए बीडीओ राम प्रकाश उपाध्याय की निर्वाचन अधिकारी तो दो को सहायक निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है। सिसवा ब्लाक के लिए बीडीओ विवेकानंद मिश्र को निर्वाचन तो साथ में दो लोगों को सहायक निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है।
धानी ब्लाक के लिए आरईएस के अवर अभियंता विश्राम प्रसाद सिंघानिया को निर्वाचन तो दो अन्य लोगों को सहायक निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया है जबकि सदर ब्लाक के लिए बीडीओ सदर को निर्वाचन तथा दो अन्य को सहायक निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है।

Skip to toolbar