समाचार

854 बीटीसी एंव टी.ई.टी. उत्तीर्ण प्रशिक्षार्थियों को मुख्य मंत्री ने दिया सहायक अध्यापक पद का नियुक्ति पत्र

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर में 854 बीटीसी एंव टी.ई.टी. उत्तीर्ण प्रशिक्षार्थियों को परिषदीय प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक पद का नियुक्ति पत्र दिया.
दीन दयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय गोरखपुर के दीक्षा भवन में आयोजित समारोह में उन्होंने महराजगंज के 97, देवरिया के 292, कुशीनगर के 90, बस्ती के 215, सिद्धार्थनगर के 52, बहराइच के 40, अम्बेडकरनगर के 18 तथा सुल्तानपुर के 50 प्रशिक्षार्थियों को नियुक्ति पत्र दिया.
इस अवसर पर उन्होंने नवनियुक्त शिक्षकों को कर्तव्य परायणता तथा स्वच्छता मिशन की शपथ भी दिलायी. मुख्यमंत्री ने कहा कि उच्चतम न्यायालय और उच्च न्यायालय  के आदेश के बाद भी 12460 प्रशिक्षार्थी अध्यापक पद के लिए संघर्षरत थे। बेसिक शिक्षा मंत्री की उपस्थिति में उनके प्रतिनिधि मण्डल से वार्ता हुई और इनकी दक्षता और योग्यता को ध्यान में रखते हुए इन्हें नियुक्ति देने का निर्णय लिया गया। हमने इनको नियुक्ति पत्र इसलिए दिया कि ये योग्य थे और हमे योग्य शिक्षक की आवश्यकता है।
DSCN9243
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पूरे देश में 115 जिले अति पिछड़े चिन्हित किया है जिसमें 08 जिले उत्तर प्रदेश के है। इन्हें वहां तैनाती दी जायेगी. उन्होंने कहा कि हमने सांसद, विधायक, अधिकारी, उद्योगपति, व्यापारी और समाज के श्रेष्ठ जनों से अपील किया और उन्होंने प्राइमरी स्कूल गोद लिया। इस प्रकार हमने एक वर्ष में 2500 स्कूलों को आदर्श विद्यालय बनाया. नवनियुक्त अध्यापक इससे प्रेरणा लेकर अपने स्कूलों को आदर्श विद्यालय बनायें. मुख्यमंत्री ने कहा कि 27 मई से प्रदेश में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती के लिए परीक्षा शुरू होगी।
DSCN9237
इस अवसर पर उन्होंने महराजगंज के बृजेश, देवरिया के उमेश सिंह, सोनम, निकिता सिंह, कुशीनगर के उपासना पाण्डेय, संजय शुक्ला, बृजेश राय, बस्ती के नेहनीता और दीपक त्रिपाठी, सिद्धार्थनगर से प्रियंका, दीपशिखा, मन्नान, बहराइच से प्रतिभा सिंह, खुशबू सिंह, अम्बेडकरनगर से अलका सिंह, आफरीन, सुल्तानपुर से मिथिलेश, त्रिवेन्द्र सिंह, अवध राय को नियुक्ति पत्र दिया। शेष को बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा नियुक्ति पत्र दिया गया।

इस अवसर पर बेसिक शिक्षा, बाल विकास पुष्टाहार, राजस्व एंव वित राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार अनुपमा जायसवाल, महापौर सीता राम जायसवाल, विधायक डा0 राधामोहन दास अग्रवाल, विपिन सिंह, शीतल पाण्डेय, कृषि उत्पादन आयुक्त राज प्रताप सिंह, मण्डलायुक्त अनिल कुमार, कामेश्वर सिंह, उपेन्द्र शुक्ल, धर्मेन्द्र सिंह, जनार्दन तिवारी, सत्येन्द्र सिन्हा, जिलाधिकारी के0 विजयेन्द्र पाण्डियन एंव जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारी गण, ए.डी. बेसिक जे.एन. सिंह उपस्थित रहे।

 

Leave a Comment