समाचार

अमवाखास बरवापट्टी तटबंध पर कटान शुरू लेकिन बचाव कार्य के लिए सरकार ने नहीं दिया धन

तटबंध बचाने के लिए विधायक अजय कुमार लल्लू के साथ धरने पर बैठे ग्रामीण

कुशीनगर. दुदही ब्लॉक के ग्राम पंचायत अमवाखास बरवापट्टी में वर्षो से बाढ़ व कटान की विभेषिका झेल रहे ग्रामीणों ने आज क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में धरना दिया.

amwa khas tatbandh 6

इस वर्ष भी अमवाखास तटबंध के जीरो किलोमीटर के सामने नारायणी नदी रिंग बांध को तेजी से काट रही है. कटान देखकर ग्रामीण भयभीत हैं. ग्रामीणों की सूचना पर बुधवार को बरवापट्टी कटान स्थल पर पहुचे विधायक अजय कुमार लल्लू ने जिलाधिकारी और अन्य सम्बंधित अधिकारियो को कटान की सूचना दी और तत्काल बांध बचाव कार्य को कराने को कहा. यह भी निर्णय लिया गया कि गुरुवार से सैकड़ो ग्रामीणों के साथ आंदोलन किया जाएगा.

विधायक के कटान स्थल पर पहुचने की  सूचना पाकर मौके पर पहुचे सहायक अभियंता दयाराम वर्मा ने बताया कि अमवाखास बरवापट्टी बांध संवेदनशील है और इस बंधे को बचाने के लिए परियोजना बन गयी हैं लेकिन धन का आवंटन अभी नही हुआ है. इसकी जानकारी उच्चधिकारियों को दे दी गई है.

amwa khas tatbandh 3

आज ग्रामीणों ने विधायक की अगुवाई में धरना दिया और कटान को रोकने के लिए जल्द बचाव कार्य शुरू करने की मांग की.

धरना में संजय कुशवाहा,  वकील गुप्ता, पूर्व जिला पंचायत सदस्य शिवमंगल बैठा, रमाकान्त गुप्ता,  विजुल पासवान , उमेश गुप्ता, प्रेम तिवारी,  रहसु,  छोटे लाल गुप्ता,  बालिस्टर तिवारी, केदार तिवारी,  प्रदुमन तिवारी, बैजू तिवारी,  धनंजय पटेल,  अभय तिवारी,  विनोद पटेल,  दीपक तिवारी,  आनंद तिवारी,  दीपेंद्र तिवारी,  सत्येंद्र तिवारी,  महेंद्र,  अशर्फी,  इलियास अंसारी, धीरज मिश्रा, छोटे ,कमलेश, राजेश पाल आदि मौजूद रहे.

Leave a Comment