समाचार

16 मांगों को लेकर पीआरकेएस ने रेलवे जीएम कार्यालय पर की सभा,

गोरखपुर। पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ (पीआरकेएस) ने मंगलवार को 16 मांगों को लेकर महाप्रबंधक कार्यालय के सामने आम सभा की और मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

संघ के मंडल अध्यक्ष अरुण कुमार शुक्ला ने प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाया। उन्होंने रेलवे चिकित्सालय की समस्याओं को जोरदार तरीके से उठाया।

महामंत्री विनोद राय ने कहा कि रेलवे में समस्याओं की भरमार है। रेलवे प्रेस बंद करने की साजिश रची जा रही है।

उपाध्यक्ष फिरोजुल हक ने सांख्यिकी कार्यालय में व्याप्त विभिन्न समस्याओं पर अपनी बात रखी। इस मौके पर मांग किया गया कि मुख्यालय के सभी विभागों में लम्बित पदोन्नतियों का तत्काल क्रियान्वयन किया जाए। महिलाओं के लिए मुख्यालय के सभी विभागों में कामनरूम की व्यवस्था एवं उसमें बैठने की व्यवस्था की जाए।

रेलवे चिकित्सालय में मरीजों के लिए आउटडोर में दवा वितरण की समुचित व्यवस्था की जाए। इसके अलावा अन्य मांगों पर भी जोरदार आवाज उठायीं गई। इस दैरान आरपी भट्ट, कौशल कुमार सिंह, रामकृपाल शर्मा, मनोज द्विवेदी, अशोक कुमार श्रीवास्तव, सतीश चन्द्र अवस्थी, संजीवधर, जावेद, सीके सिंघानिया, सर्वेश धर, दीपक कुमार, उस्मान अली, आदर्श कुमार चौधरी आदि मौजूद रहे।

सभा में रेलवे कोऑपरेटिव बैंक कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह, महामंत्री शिवेंद्र पांडे, कुली संगठन के शहाबुद्दीन, ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के पूर्वोत्तर रेलवे के जनरल सेक्रेटरी जय नारायण शाह, आईआरटीसीएसओ के महासचिव  महेंद्र कुमार श्रीवास्तव  और तमाम कैटेगिरी एसोसिएशन के लोग उपस्थित होकर अपना सहयोग और समर्थन दिया। सभा में गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर कार्यरत मुख्य टिकट निरीक्षक एवं प्रभारी शयनयान शाखा मरहूम विष्णु देव के आकस्मिक निधन पर एक शोक सभा भी की गयी। जिसमें दिवंगत आत्मा को मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान सवाल भी उठा कि विष्णु रेलवे चिकित्सालय में गए और सीने में दर्द की शिकायत की तो उनका ईसीजी क्यों नहीं किया गया ?

Tags
Skip to toolbar