समाचार

धुरियापार के 2जी एथेनाल प्लान्ट में 2000 युवाओं को रोजगार मिलेगा

गोरखपुर . मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 26 जुलाई को गोरखपुर क्लब में भाजपा के पदाधिकारियों एंव सेक्टर प्रवासियों के सम्मेलन में कहा कि सरकार की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने के लिए सभी लोगों को युद्धस्तर पर कार्य करना होगा. केन्द्र सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में आम जन के बीच में व्यापक प्रचार प्रसार करना होगा जिससे लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना, जन धन योजना, सौभाग्य योजना, स्वच्छ भारत मिशन, मुद्रा योजना तथा अन्य योजनाओं में हुए कार्यों के बारे में जानकारी मिल सके.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार लगातार विकास के लिए कार्य कर रही है. दो करोड़ से अधिक गरीबों को आवास दिया गया है. साथ ही उज्जवला योजना के अन्तर्गत गरीब परिवारों को गैस कनेक्शन भी उपलब्ध कराया जा रहा है. विकास के लिए केन्द्र सरकार की 100 से अधिक योजनाएं संचालित है. उन्होंने कहा कि बड़े शहरों में 24 घंटे तथा तहसीलों में 18 घंटे बिजली उपलब्ध करायी जा रही है. स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के लिए भी लगातार कार्य किये जा रहे है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गन्ना किसानों को लाभ दिलाने के लिए बन्द चीनी मिलों को शुरू करने का भी कार्य किया जा रहा है. मुण्डेरवा एंव पिपराइच की चीनी मिल का निर्माण आरम्भ हो गया है. गोरखपुर वाटर स्पोर्ट काम्पलेक्स, चिड़िया घर का निर्माण हो रहा है जो शीघ्र ही पूरा हो जायेगा.

उन्होंने आम जन से आव्हान किया है कि स्वच्छता को अपने दिनचर्या में शामिल करें तथा एक अगस्त से 31 अगस्त तक होने वाले स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2018 में जनपद एंव प्रदेश को अच्छा स्थान दिलाने के लिए सहयोग करें. उन्होंने  कहा कि धुरियापार चीनी मिल में 2जी एथेनाल प्लान्ट लग जाने से 2000 युवाओं को रोजगार मिलेगा तथा 5 हजार से अधिक लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा तथा लगभग 50 हजार किसानों को लाभ भी होगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि 28 और 29 जुलाई को प्रदेश के दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लखनऊ में 60 हजार करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास/लोकार्पण किया जायेगा.

सिन्धी धर्मशाला का विधिवत उद्घाटन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिन्धी कालोनी स्थित सिन्धी धर्मशाला का उद्घाटन किया. उन्होंने  कहा कि यह धर्मशाला मांगलिक, धार्मिक एंव सामाजिक कार्यों के लिए काफी उपयोगी सिद्ध होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें अपने अतीत को कभी भूलना नही चाहिए बल्कि हमेशा याद रखना चाहिए क्योंकि अतीत हमारे उज्जवल भविष्य में सहायक सिद्ध होता है. उन्होंने कहा कि समाज देश के विकास में काफी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करता है. समाज के विकास में सभी वर्गों का सहयोग आवश्यक होता है.

मुख्यमंत्री ने स्वच्छता पर बल देते हुए कहा कि स्वच्छता हम सबके जीवन का आधार है और बीमारियों को नष्ट करता है. देश स्वच्छ, सुन्दर, समृद्धि एंव सशक्त बने इस दिशा सभी को कार्य करना चाहिए. उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को पूरे प्रदेश में व्यापक वृक्षारोपण का कार्य किया जायेगा, वृक्षारोपण से जहां पर्यावरण स्वस्थ्य होता है वहीं देश/प्रदेश स्वच्छ सुन्दर एंव हरियालीमय होता है. पर्यावरण की शुद्धता पर सभी को ध्यान देने की आवश्यकता है और किसी भी कार्यक्रम की शत प्रतिशत सफलता में जन सहयोग आवश्यक है। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण के साथ साथ उसकी सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जाये.
इन अवसरों पर विधायक विपिन सिंह, महेन्द्रपाल सिंह, शीतल पाण्डेय, जिलाध्यक्ष जनार्दन तिवारी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह, राहुल श्रीवास्तव, सत्येन्द्र सिन्हा आदि उपस्थित रहे.

Skip to toolbar