समाचार

गणपति विसर्जन में राजघाट पर एनडीआरएफ के 25 बचावकर्मी तैनात

 

गोरखपुर। 11 वीं एनडीआरएफ के क्षेत्रीय प्रत्युत्तर केन्द्र गोरखपुर ने गणपति विसर्जन के दौरान जुटने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिये गोरखपुर में राप्ती नदी के किनारे राजघाट व अन्य मुख्य घाटों पर मुस्तैदी से अपनी भूमिका का निवर्हन किया।
एनडीआरएफ की टीम 04 नावों और लगभग 25 बचावकर्मियों के साथ गोरखपुर के प्रमुख घाटों पर तैनात रही । टीम के साथ गोताखोर, पैरामेडिक्स, टेक्नीशियन आदि डीप डाइविंग सेट, लाइफ बाॅय, संचार साधनो व अन्य बचाव उपकरणों के साथ गणपति विसर्जन के दौरान घाटों पर तैनात किये गये थे । गणपति विसर्जन के दौरान जहाॅं हजारों की भीड जमा होती है ऐसे समय में एनडीआरएफ ने अपने आधुनिक संसाधनो का इस्तेमाल करते हुए अधिक भीड वाले घाटों की स्कैनिंग की और अधिक गहरे पानी वाली जगहों को चयनित कर श्रद्धालुओ को सुरक्षा के संबंध में हिदायतें  दी। बचाव कर्मी घाटों पर मोटर बोट व सुप्रशिक्षित गोताखोरों की सहायता से नदी में श्रद्धालुओं पर अपनी पैनी नजर रख रहे थे और किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयार थे । बचावकर्मी समय समय पर आवश्यक सुरक्षा निर्देश भी जारी कर रहे है।
इस अवसर पर टीम कमाण्डर गोपी गुप्ता 11 एनडीआरएफ ने बताया कि हर वर्ष की भांति उनकी टीम घाटों पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए तैनात की गयी।  पूरी कर्तव्य निष्ठा के साथ उनके इस पर्व को सफल बनाने के लिए व किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए  सुरक्षा में हम उपस्थित रहे ।

Related posts