जनपद

30 रेलकर्मी ट्रैकिंग के लिये उत्तराखंड रवाना

फूलों की घाटी, हेमकुंड साहब व बद्रीनाथ में करेंगे ट्रैकिंग
पूर्वोत्तर रेलवे क्रीड़ा संघ का आयोजन

गोरखपुर, 20 जुलाई: पूर्वोत्तर रेलवे क्रीड़ा संघ (नरसा) के तत्त्वावधान में 30 रेलकर्मियों का एक दल फूलों की घाटी, हेमकुण्ड साहब एवं बद्रीनाथ के ट्रैकिंग के लिए आज रवाना हुआ.

पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबन्धक एवं संरक्षक, पूर्वोत्तर रेलवे क्रीड़ा संघ राजीव अग्रवाल ने ट्रैकिंग दल को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस अभियान के दौरान स्वच्छता के महत्व का प्रचार-प्रसार भी करें एवं सच्चे अर्थों में स्वच्छता के अग्रदूत बने.

श्री अग्रवाल ने ट्रैकिंग टीम का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन प्रतिभागियों में टीम भावना एवं मिलजुल कर कार्य करने जैसे मानवीय गुणों को सुदृढ़ करते है, साथ ही पर्यावरण के प्रति प्रेम एवं सम्मान का भाव जागृत होता है. पर्यावरण संरक्षण को प्रेरणा देने वाले ऐसे अभियान राष्ट्रीय एकता की दृष्टि में भी महत्वपूर्ण होते है क्योंकि लोगों को विभिन्न संस्कृति एवं सामाजिक रीति रिवाजों से परिचित होने का अवसर मिलता है. श्री अग्रवाल ने प्रतिभागियों की दृढ़ इच्छा शक्ति एवं आत्मविश्वास की सराहना करते हुए साहसिक अभियान में पूर्ण सफलता मिलने की कामना की.

पूर्वोत्तर रेलवे क्रीड़ा संघ के महामंत्री एवं वित्त सलाहकार एवं मुख्य लेखाधिकारी/निर्माण पी.के.अग्रवाल ने ट्रैकिंग दल सदस्यों का महाप्रबन्धक से परिचय कराते हुए अभियान के बारे विस्तार से जानकारी दी. दल का नेतृत्व एवं पर्यवेक्षण अनुभवी ट्रैकर एवं पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबन्धक के प्रोटोकाल निरीक्षक मनीष रंजन कर रहे हैं। सहयोग पर्वतीय क्षेत्र में पले बढ़े उत्तम क्षेत्री, कार्यालय अधीक्षक, स्टोर डिपो कर रहे हैं. ट्रैकिंग दल में प्रमुख रूप से पवन कुमार मिश्रा, सचिव/प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबन्धक एवं राजेश कुमार पाण्डेय, सहायक कार्मिक अधिकारी/मुख्यालय सहित विभिन्न विभागों के कुल 30 प्रतिभागी सम्मिलित है.

Skip to toolbar