जनपद

दिव्यांगों में 30 सिलाई मशीन और 60 ट्राई सायकिल वितरित किया

उतरौला (बलरामपुर). कल्याणम करोति और तालीमी बेदारी के संयुक्त तत्वधान में आयोजित एक कार्यक्रम में 11 मार्च को एच.आर.ए. इण्टर कॉलेज उतरौला में दिव्यांगों के लिए सहायक उपकरण वितरित किये गए. कार्यक्रम में 30 सिलाई मशीन और 60 ट्राई सायकिल का वितरण किया गया.

इस मौके पर मुख्य अतिथि अपर सी.एम.ओ. डॉ जयंत कुमार, विशिष्ट अतिथि एसडीएम उतरौला अरुण कुमार , नीलांश ग्रुप के संदीप श्रीवास्तव उपस्थित थे. कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर पालिका सिद्धार्थनगर के पूर्व चेयरमैन मो0 जमील सिद्दीकी तथा संचालन वरिष्ठ पत्रकार और तालीमी बेदारी के प्रदेश अध्यक्ष सग़ीर ए खाकसार ने किया.

 

मुख्य अतिथि डॉ जयंत कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का उद्घाटन किया. कालेज की छात्राओं ने स्वागत गीत से अतिथियों का स्वागत किया. एच आर ए कालेज के प्रबंधक अंसार अहमद खान ने सभी के प्रति आभार ज्ञापित किया.


समारोह को मुख्य अतिथि डॉ जयंत कुमार ने इस मौके पर कहा कि विकलांगों को सहायक उपकरण उपलब्ध कराना सबसे बड़ा पुनीत कार्य है. उन्होंने कहा कि सरकारी सतह पर जो अभी औपचारिकताएं हैं उसे आसानी से पूरा किया जा सकता है. अपने अध्यक्षीय संबोधन में जमील सिद्दीकी ने कहा कि समाज के सबसे कमजोर तबके को ताकत देने से बड़ा काम कोई और हो ही नहीं सकता.

डॉ अहसान खान,डॉ शेहाब ज़फर ने भी समारोह को संबोधित किया. एजाज़ मलिक, निहाल अहमद, फरीद सूरी, सीमाब ज़फर, सिराजुद्दीन, डॉ इफ्तेखार, फिरोज़, सलमान, डॉ अताउल्लाह , क़ाज़ी बख्तियार आदि की उल्लेखनीय उपस्थिति रही।

Leave a Comment