समाचार

48 घंटे भूख हड़ताल पर रहे ट्रेन चालक, कई की तबियत बिगड़ी

  • 13
    Shares

गोरखपुर. ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के आह्वान पर पर ट्रेन चालक 48 घंटे की भूख हड़ताल पर रहे. लोको पायलटों की हड़ताल आज सुबह समाप्त हुई. इस दौरान ड्यूटी पर रहने वाले लोको पायलटों के साथ ड्यूटी पर न रहने वाले लोको पायलट भी भूख हड़ताल पर रहे. इस दौरान पांच ट्रेन चालकों की तबियत ख़राब हो गई जिसके कारन उन्हें अस्पताल में भारती कराना पड़ा.

लोको पायलटों ने 17 और 18 जुलाई को पूर्वोत्तर रेलवे महा प्रबन्धक कार्यालय पर धरना दिया और सभा की. एसोसिएशन के क्षेत्रीय महामंत्री जगत नारायण शाह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बार-बार की मांग के बावजूद आरएसी 1980 के फार्मूले के अनुसार माइलेज अभी तक घोषित नहीं की किया गया. सातवें वेतन आयोग की विसंगतियों की बनी हुई है. कठिन से कठिन नौकरी करने के बाद भी हमें पूरी सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं. हमें घंटों ड्यूटी करनी पड़ती है. लोको पायलटों के खली पद भरे नहीं जा रहे हैं जिसके कारण उन पर कार्य का अत्यधिक दबाव है. उन्होंने कहा कि जो चालक ड्यूटी पर है वह भी उपवास पर है और जो ड्यूटी पर नहीं है वह भी उपवास पर है .

इस मौके पर ललित मोहन जोशी, अनिल पांडे, सत्यनारायण गुप्ता, विनय शर्मा, विनोद, अमरनाथ,  विशाल और वंश बहादुर शाह उपस्थित थे.

Add Comment

Click here to post a comment