स्वास्थ्य

सभी ब्लाकों पर रहेंगे 50 डिजिटल थर्मामीटर

देवरिया। सामुदायिक कार्यक्रमो की समीक्षा बैठक मंगलवार को डीसीपीएम डॉ राजेश गुप्ता की अध्यक्षता में शहरी स्वास्थ्य मिशन कार्यालय के सभागार में हुई। बैठक में आशा भुगतान और नवजात शिशु सुरक्षा कार्यक्रमों पर चर्चा की गई।

डीसीपीएम डॉ राजेश गुप्ता ने कहा कहा कि नवजात सुरक्षा के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रमों को अविलम्ब पूरा किया जाये। उन्होंने नवजात शिशुओं की देखरेख मासिक कार्योजना में शामिल करने का निर्देश ब्लाक कम्युनिटी प्रबंधकों को दिया। उन्होंने कहा कि सभी ब्लाकों पर नवजात शिशुओं के ताप नापने के लिए 50 डिजिटल थर्मामीटर रखा जाये।

उन्होंने पोषण पुनर्वास केंद्र पर ब्लाकवार कुपोषित बच्चों की संख्या पर चर्चा करते हुए प्रति माह दो कुपोषित बच्चे बीसीपीएम को भेजने का निर्देश दिया। जिला कार्यक्रम अधिकारी के प्रतिनिधि दयाराम ने आंगनबाड़ियों का भरपूर सहयोग करने का आश्वासन दिया। साथ ही सास-बहु सम्मलेन नियमित करने का निर्देश दिया।

बैठक में दिलीप गोविन्द राव, जनपदीय मॉनिटर डॉ फईम हसन, अजित तिवारी, विनय तिवारी, राहुल पांडेय, आशुतोष त्रिपाठी, सविता गौतम, अनामिका, सभिषेक, पंकज श्रीवास्तव, जय प्रकाश, सुनील, राजाराम सही 50 की संख्या में सुपरवाइजर व आशा मौजूद रहीं।

Leave a Comment