लोकसभा चुनाव 2019

56 इंच की छाती के अब सात दिन बाकी है : राहुल गांधी

कुशीनगर. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को कुशीनगर में प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर रहे। माइक सम्भालते ही उन्होंने पहले लोगों से ‘ चौकीदार चोर है ‘ का नारा लगवाया फिर कहा कि मोदी गरीबों के सबसे बड़े दुश्मन हैं। मोदी ने पूंजीपतियों को मालामाल किया है और गरीब लोगों को लाइन में खड़ा किया है। राहुल गांधी ने कहा कि 56 इंच की छाती में अब सात दिन बाकी है। उन्होंने न्याय योजना के तहत हर गरीब परिवार को 72 हजार देने की बात बार बार दुहराई।

राहुल गुरुवार को कुशीनगर के मथौली में कांग्रेस प्रत्याशी आरपीएन सिंह के समर्थन में एक जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मोदी ने पूंजीपतियों का 5 लाख 55 करोड़ कर्ज माफ किया। इस 56 इंच के सीने वाले चौकीदार ने नोटबंदी कर आम आदमी को लाइन में खड़ा करवाया। काला धन पूंजीपति लूटकर ले गए। कांग्रेस सत्ता में आते ही पूंजीपतियों से धन वसूल कर लाखों करोड़ों आम आदमी को देना चाहती है। कांग्रेस चोर पूंजीपतियों की हितैषी नहीं है।

राहुल गांधी ने कहा कि मैंने अर्थ शास्त्रियों से पूछा और कहा 5 करोड़ गरीब परिवारों को 72000 हजार रुपये देने हैं। यह हम तब तक देंगे जब तक 12 हजार रुपये महीने की इनकी आमदनी नहीं हो जाती। राहुल बोले कि इससे अर्थव्यवस्था को नुकसान नहीं होगा क्योंकि जब मोदी ने नोट बंदी की, जीएसटी लगाया आम आदमी ने माल खरीदना बंद किया, दुकानें बंद हुईं फैक्ट्री बंद हुई। जैसे ही न्याय योजना के तहत 12 हजार डालेंगे अर्थ व्यवस्था चल पड़ेगी। बेरोजगारी दूर होगी। न्याय व्यवस्था के बिना देश की अर्थव्यवस्था चल ही नहीं सकती। यह अर्थ व्यवस्था का इंजन रूपी डीजल मोबिल का कार्य करेगा।

Leave a Comment