समाचार

निर्दल चुनाव नहीं लड़ूंगा, योगी के उम्मीदवारों की जमानत जब्त कराऊँगा-रामभुआल निषाद

टिकट न मिलने से बिफरे रामभुआल, समर्थकों ने योगी का पुतला फूंका

-पूर्व मंत्री जितेंद्र जायसवाल की पत्नी अनीता जायसवाल भी बागी हुईं, पिपराइच से निर्दल चुनाव लड़ेंगी

सैयद फरहान अहमद
गोरखपुर, 25 जनवरी। भाजपा का टिकट क्या बंटा पूर्वांचल में भूचाल आ गया। भाजपा के अपने भी खफा और बाहरी भी। कहीं सांसद योगी आदित्यनाथ का पुतला व भाजपा का झंडा जलाया जा रहा है तो कहीं निर्दल चुनाव लड़ने का ऐलान किया गया हैं। यहां तक भाजपा प्रत्याशियों की जमानत जब्त कराने की चेतावनी भी दी गयी हैं। यह सारा विरोध योगी समर्थित प्रत्याशियों के विरोध में कुछ ज्यादा ही मुखर हैं।

रामभुआल निषाद

रामभुआल निषाद

बसपा छोड़ भाजपा में आए पूर्व मंत्री रामभुआल निषाद भाजपा व सांसद योगी आदित्यनाथ के खिलाफ हो गए हैं। तारामंडल स्थित अपने आवास पर उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि निषाद समाज के लोगों को टिकट न देकर निषाद समाज का अपमान किया गया हैं । उन्होंने सांसद योगी आदित्यनाथ के समर्थक पिपराइच, गोरखपुर ग्रामीण, चौरी-चौरी व कैंपियरगंज प्रत्याशियों की जमानत जब्त कराने की चेतावनी भी दी। उन्होंने निर्दल चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया और कहा कि मुझे पार्टी से चुनाव लड़ना था। लेकिन अब मैं चुनाव न लड़कर भाजपा व योगी समर्थकों को हराऊंगा। उन्होंने बताया कि 28 जनवरी को तारामंडल स्थित आवास पर निषाद समाज के लोगों की बैठक होगी और आगे की रणनीति बनायी जायेगी।

अनीता जायसवाल
अनीता जायसवाल

भाजपा के सबका साथ सबका विकास और अच्छे दिन पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि निषाद समाज के एक भी व्यक्ति को टिकट नहीं दिया गया। क्या यहीं है सबका साथ सबका विकास ? भाजपा ने मुट्ठी भर लोगों के दबाव में गलत लोगों पर दांव लगाया है, गोरखपुर पिपराइच, गोरखपुर ग्रामीण, चौरी-चौरा व कैंपियरगंज में तो हार तय हैं। निषादों के अपमान की लड़ाई अब शुरु होगी। भाजपा व योगी समर्थकों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

988acfb7-f7b0-456c-aa57-72e662b0c5bf
उधर भाजपा से टिकट नहीं मिलने के बाद अनीता जायसवाल ने पिपराइच से  निर्दल चुनाव  लड़ने की घोषणा की है। उन्होंने बुधवार को प्रेस क्लब में कहा कि षड़यंत्रकारियों ने पहले तो मेरे पति को साजिश कर जेल भेजवाया और अब भाजपा से मेरा टिकट कटवा दिया। पिपराईच से मेरे पति जीतेन्द्र जयसवाल उर्फ पप्पू भईया कई बार चुनाव लड़ जीत हासिल कर जनता की सेवा की। पिपराइच विधान सभा क्षेत्र हमारा परिवार है। इसकी सेवा करना हमारा धर्म हैं। इसलिए मैं निर्दल चुनाव लड़ूंगी और चुनाव में जीत हासिल करुंगी।
बतातें चलें कि कभी बसपा सरकार में मंत्री रहे रामभुआल निषाद पिछले चुनाव में बसपा से गोरखपुर ग्रामीण विस से चुनाव लड़े। उन्हें तीसरा स्थान मिला था। उन्हें हासिल कर करीब 41 हजार वोट मिला था। वह बसपा से 2002 में कौड़ीराम से विधायक चुने गये थे। बसपा ने इन्हें पार्टी से निकाल दिया था और यह कभी सपा के मंच तो कभी भाजपा के मंच पर नजर आते थे। बाद में इन्होंने भाजपा का दामन थामा। भाजपा में इन्होंने गोरखपुर ग्रामीण व चौरी-चौरा से उम्मीदवारी जतायी थी। राजनीतिक जानकार इस बात से मुतमईन थे कि चौरी-चौरा से तो रामभुआल को टिकट मिल ही जायेगा। लेकिन पार्टी ने संगीता यादव को टिकट देकर सबको चौंका दिया। वहीं गोरखपुर ग्रामीण सीट पर योगी समर्थक विपिन सिंह का टिकट फाइनल माना जा रहा था।

वहीं अनिता जयसवाल जीतेन्द्र जयसवाल की पत्नी हैं। इस बार भाजपा से टिकट की आस थीं लेकिन पार्टी ने योगी समर्थक महेंद्र पाल को तरजीह दी। जीतेन्द्र जयसवाल पिपराइच से वर्ष 2002/1996/93 में लगातार तीन बार निर्दल चुनाव लड़े और जीत की हैट्रिक लगायी। इस समय वह जेल में हैं।
निषाद सभा ने सांसद योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका 

पूर्व मंत्री रामभुआल निषाद को टिकट न दिए जाने के विरोध में निषाद सभा ने बुधवार को तारामंडल निकट जीडीए के पास सांसद योगी आदित्यनाथ का पुतलां फूंका और भाजपा का झंडा जलाया। योगी आदित्यनाथ के विरोध और रामभुआल निषाद जिंदाबाद के नारे भी लगाये। बसपा से भाजपा में शामिल हुए पूर्व मंत्री रामभुआल को भाजपा से टिकट न मिलने समर्थकों में नाराजगी हैं। समर्थकों का मानना हैं कि टिकट कटवाने में योगी आदित्यनाथ की अहम भूमिका हैं।

 

Related posts