जनपद

भाकियू (भानु) के कार्यकर्ताओं ने सीएचसी कप्तानगंज में साफ-सफाई की, ज्ञापन दिया

भाकियू (भानु) के कार्यकर्ताओं ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कप्तानगंज में साफ-सफाई की व्यवस्था ठीक करने, एक्सरे मशीन लगवाने, अर्थोपेडिक डॉक्टर की नियुक्ति करने सहित कई मांगों को लेकर 20 सितम्बर को सीएमओ को संबोधित ज्ञापन प्रभारी चिकित्साधिकारी को सौंपा. इसके पहले कार्यकर्ताओं ने अस्पताल परिसर की सफाई की.

 भारतीय किसान यूनियन (भानु) की जिला इकाई, कुशीनगर के जिलाध्यक्ष रामचन्द्र सिंह अपने कार्यकर्ताओं के साथ जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, कप्तानगंज में साफ-सफाई की. घास-फूस को सुखाने के लिये दवा का छिडकाव भी किया गया. इसके बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी को संबोधित 6 सूत्रीय माँग पात्र प्रभारी डॉक्टर एस के गुप्ता को सौंपा गया.

ज्ञापन में कुशीनगर जिले में संचालित अवैध नर्सिंग होम/अल्टरासाउण्ड सेन्टर को बंद करने, झोला छाप चिकित्सकों की जाँच कराने, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कप्तानगंज और जिला अस्पताल पडरौना में डाक्टरों द्वारा बाहर से दवाई खरीदने के लिए अलग से पर्ची बनाये जाने पर रोक लगाने, जिला अस्पताल पडरौना में एक्सरे कराने के नाम पर मरीजों से धनउगाही बंद करने, सामुदायिक केंद्र, कप्तानगंज में एक्सरे मशीन और हड्डी के डॉक्टर की व्यवस्था करने की मांग की गई है.

इसके अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, कप्तानगंज की चाहरदीवारी को ऊँचा करने, अस्पताल में बरसात के पानी को निकलने के लिये नाली बनवाने की भी मांग करते हुए मांग पूरी नहीं होने पर आन्दोलन की चेतावनी दी गई है. इस मौके पर हरि जी, रामप्यारे शर्मा, रामाधार प्रसाद, चेतई प्रसाद, रधई प्रसाद, भोरिक यादव, बंशबहादुर विश्वकर्मा, चादबली, कुसुम देवी, भूखल प्रसाद, हजरत अंसारी, सीताराम प्रसाद, गिरधारी प्रसाद, गुलाब यादव,जनार्दन प्रसाद इन्द्रावती,रमावती, विमला देवी, रामबृक्ष प्रसाद के साथ साथ अन्य कार्यकर्ता और किसान मौजूद रहे।

Related posts