समाचार

ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैशी ने डीएम को ज्ञापन देकर मार्डन स्लॉटर हाउस बनाने की मांग की

गोरखपुर। मार्डल स्लॉटर हाउस की मांग को लेकर ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैशी के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पांडियन से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा और कुरैशी बिरादरी के बेरोजगार होने का दर्द बयां किया।

संगठन के पूर्वांचल अध्यक्ष मो. कमर कुरैशी ने कहा कि कुरैश समाज गरीब पिछड़ा वर्ग समाज से आता है जिसका पुश्तैनी एवं परंपरागत रोजगार मीट व्यवसाय है। पशु स्लॉटर हाउस एवं मीट व्यवसाय भारतीय संविधान के तहत मौलिक अधिकार में आता है, लेकिन नगर निगम द्वारा विभिन्न स्लॉटर हाउस को नियम विरुद्ध बताकर बंद कर दिया गया और मीट व्यवसाईयों को लाइसेंस देना भी बंद कर दिया गया। जिस वजह से मीट व्यवसायी बेरोजगार हो गये हैं। आर्थिक व पारिवारिक स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि कुरैशी समाज भुखमरी के कागार पर है।

उन्होंने जिलाधिकारी से मांग की कि कुरैशी समाज के लोगों को रोजगार से जोड़ने हेतु एवं उनके व उनके परिवार के भविष्य, बच्चों की शिक्षा, परवरिश को ध्यान में रखते हुए स्लॉटर हाउस तुरंत चालू करवाया जाए और जहां स्लॉटर हाउस नहीं हैं वहां मार्डन स्लॉटर हाउस खोला जाए ताकि समाज के लोग बेरोजगारी व भुखमरी से बच सकें। सरकार का नारा सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास तभी सफल होगा जब नारे पर अमल करके हमें पुन: रोजगार से जोड़ा जायेगा।

ज्ञापन सौंपने वालों मो. उमर, कारीमुल्लाह कुरैशी, राकेश कुरैशी, परवेज़ कुरैशी, शानू कुरैशी, मोहसिन कुरैशी आदि शामिल रहे।

Related posts