समाचार

महराजगंज में अंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने से तनाव

महराजगंज। महराजगंज सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम अमरूतिया में अराजक तत्वों ने शनिवार की रात डाक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा तोड़कर अंबेडकर जयंती के अवसर पर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. टूटी प्रतिमा देखकर लोगों में आक्रोश है. प्रशासन ने प्रतिमा को फिर से स्थापित करा दिया है. माहौल को शांत करने की गरज से वहां पर नई प्रतिमा लगाने का भी आश्वासन दिया गया है.

रविवार को अंबेडकर जयंती मनाने के लिए कुछ लोग अमरूतिया पहुंचे तो वहाँ पर देखा कि अंबेडकर  प्रतिमा को तोड़ दिया गया है. यह देख देख लोगों में आक्रोश फैल गया. यह बात जब क्षेत्र में फैली तो वहाँ सैकडों लोग पहुंच कर नारेबाजी करते हुए मूर्ति तोडने वालों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. मौके पर स्थिति तनाव पूर्ण होने लगी.

जब इसकी सूचना प्रशासन को मिली तो सदर एसडीएम सत्यम मिश्रा, अपर पुलिस अधीक्षक आशुतोष शुक्ल मौके पर पहुंच कर गुस्साए लोगों को समझा बुझाकर स्थिति नियंत्रण में किया. एहतियात के तौर पर मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

घटना की जानकारी होने पर महराजगंज की कांग्रेस प्रत्याशी सुप्रिया श्रीनेत भी मौके पर पहुंची. उन्होंने बताया कि ग्राम अमरुतिया में बाबा साहब की मूर्ति को पुनर्स्थापित कर दिया गया है. मैंने कोतवाल से भी बात की कि दोषियों को फ़ौरन पकड़ा जाय और भविष्य में ऐसी अराजक घटनाओं की रोकथाम के लिए क़दम उठाएं जाय.

Leave a Comment